Move to Jagran APP

जीएम की अगवानी को की गई थी पूरी तैयारी, लेकिन बिना ठहरे निकल गई स्पेशल ट्रेन

संवाद सूत्र कुलां उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने बृहस्पतिवार को हिसार से लेक

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 11:33 PM (IST)
जीएम की अगवानी को की गई थी पूरी तैयारी, लेकिन बिना ठहरे निकल गई स्पेशल ट्रेन
जीएम की अगवानी को की गई थी पूरी तैयारी, लेकिन बिना ठहरे निकल गई स्पेशल ट्रेन

संवाद सूत्र, कुलां :

loksabha election banner

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने बृहस्पतिवार को हिसार से लेकर धूरी तक निरीक्षण किया। महाप्रबंधक के आगमन से पूर्व जमालपुर शेखां रेलवे स्टेशन पर दिनभर तैयारी चलती रही, परंतु उनकी स्पेशल ट्रेन यहां बिना रुके ही निकल गई। साथ ही जाखल जंक्शन स्टेशन से भी जीएम ने दूरी ही रखी जो काफी हैरानी वाली बात है, चूंकि जमालपुर शेखां के साथ साथ उत्तर भारत के महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों में शामिल जाखल स्टेशन को अनदेखा कर महाप्रबंधक द्वारा नजदीकी कूदनी स्टेशन पर रुककर स्टेशन की समस्याओं का जायजा लिया गया। महाप्रबंधक के इस निरीक्षण को लेकर जमालपुर शेखां स्टेशन पर वैसे तो कई दिनों से ही तैयारी चल रही थी। लेकिन स्पेशल ट्रेन के जमालपुर शेखां पहुंचने के आखिरी समय तक भी रेलवे का अमला इस कार्य में जुटा नजर आया।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने बृहहस्पतिवार को हिसार से धूरी तक रेलवे ट्रैक व स्टेशनों का निरीक्षण किया। हिसार- धूरी रेलमार्ग पर स्थित सभी स्टेशनों पर उनके रुकने का कार्यक्रम तय बताया जा रहा था। हालांकि स्थानीय रेलवे अधिकारियों द्वारा जमालपुर शेखां रेलवे स्टेशन पर रेलवे महाप्रबंधक के ठहरने की पहले ही उम्मीद नहीं थी। परंतु फिर भी रेलवे का अमला अपनी पूरी ताकत से ये सोचकर तैयारी में जुटा हुआ था कहीं ऐन मौके पर वे यहां न रुक जाए। इसे लेकर बीते कुछ दिनों से यहां के रेलवे स्टेशन पर तैयारी की गई थी। स्टेशन अधीक्षक कार्यालय, स्टेशन मास्टर रूम, टिकट कार्यालय में पूरी तैयारी एवं साज सज्जा थी। महाप्रबंधक की स्पेशल ट्रेन स्टेशन पर पहुंचने से पहले तक स्टेशन परिसर व प्रांगण में साफ सफाई होती रही। दोपहर करीब साढे़ बारह बजे महाप्रबंधक की स्पेशल ट्रेन जमालपुर शेखां स्टेशन पर पहुंची। हालांकि ऐन मौके पर स्थानीय अधिकारियों में ये भी चर्चा थी कि महाप्रबंधक जमालपुर में रुक सकते हैं। इससे अधिकारी व सभी कर्मचारी सजग हो गए। मगर जैसे ही जीएम की स्पेशल ट्रेन के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया तभी ये साफ हो गया कि महाप्रबंधक की ट्रेन यहां पर नहीं रुकेगी। जमालपुर के बाद जीएम की स्पेशल ट्रेन कूदनी स्टेशन पर पहुंची। यहां महाप्रबंधक ने स्टेशन का निरीक्षण किया और समस्याओं का जायजा लिया। रेलवे के स्थानीय अधिकारियों मुताबिक महाप्रबंधक टीपी सिंह का तय निरीक्षण कार्यक्रम में कुछ समय संगरूर रेलवे स्टेशन पर ठहराव होगा। यहां उनके लंच की व्यवस्था की गई है। वहां पर रुकने के बाद जीएम अंबाला होते हुए दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

----------------------

बृहस्पतिवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह द्वारा हिसार से लेकर धूरी तक रेलवे ट्रैक व स्टेशनों का निरीक्षण किया गया है। जमालपुर शेखां से उनकी स्पेशल ट्रेन बिना रुके सीधी निकल गई। महाप्रबंधक के कार्यक्रम शेड्यूल में हालांकि उनका जमालपुर शेखां स्टेशन पर उनका रुकना पहले भी तय नहीं था। फिर भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी की गई थी। करीबन चार-पांच वर्ष बाद महाप्रबंधक का निरीक्षण होता है।

हरिभजन सिंह लूणा, रेलवे स्टेशन अधीक्षक जमालपुर शेखां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.