Move to Jagran APP

बरसात के बाद जागा नप, चार महीने बाद फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: करीब चार महीने पहले जनस्वास्थ्य विभाग ने शहर में सीवरेज समस्या को दूर क

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 10:39 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 10:39 PM (IST)
बरसात के बाद जागा नप, चार महीने बाद फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू
बरसात के बाद जागा नप, चार महीने बाद फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

prime article banner

करीब चार महीने पहले जनस्वास्थ्य विभाग ने शहर में सीवरेज समस्या को दूर करने के लिए बड़ी पाइप लाइन डाली थी। इससे पहले ही नप द्वारा शहर में सड़क के दोनों ओर फुटपाथ बनाया गया। चार महीने बीत जाने के बाद अब नप ने फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू किया है। अगर इस समय बरसात और अधिक हो गई तो यह काम भी अधूरा रह जाएगा। जिससे शहरवासियों को परेशानी आएगी। प्री मानसून के दौरान भी एक ट्रैक्टर इस लाइन में धंस गया था। मौसम विभाग की माने तो आने वाले तीन चार दिनों में अच्छी बरसात हो सकती है। रविवार को शहर में हल्की बरसात भी हुई। अगर यह निर्माण कार्य कुछ समय पूर्व होता तो परेशानी नहीं होती।

--------------------------

नप और जनस्वास्थ्य के अधिकारियों में नहीं दिखा तालमेल

करीब चार महीने पहले ही नगरपरिषद ने शहर में सड़क के दोनों ओर फुटपाथ का निर्माण कार्य किया था। लेकिन दस दिन बाद ही जनस्वास्थ्य विभाग ने इस फुटपाथ को उखाड़कर सीवरेज की लाइन डालनी शुरू कर दी थी। अगर दोनों विभागों में तालमेल होता तो नगरपरिषद द्वारा फुटपाथ का निर्माण कार्य रोका जा सकता था। इस दौरान डीसी ने भी दोनों विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई थी।

------------------------

बरसात के दिनों में फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू

करीब दस दिन पहले प्री-मानसून की पहली बरसात हुई थी। रविवार सुबह भी हल्की बूंदाबांदी हुई। शनिवार को नगरपरिषद ने फिर से फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। लेकिन रविवार को हुई हल्की बूंदाबांदी ने फिर से इस काम में ब्रेक लगा दिया है। टाइलों को दुकानों के आगे लगा दिया है। अगर मौसम विभाग की आशंका पर नजर डाले तो आने वाले दो तीन दिन में बरसात हो सकती है। अगर बरसात हो गई तो दुकानों के आगे पानी भर जाएगा। जिससे दुकानदारों को परेशानी होगी साथ ही वाहन चालकों को भी परेशानी उठानी पड़गी।

----------------------

नप बरसात का कर रहा था इंतजार :

नगरपरिषद के अधिकारियों की माने तो जनस्वास्थ्य विभाग ने पाइप लाइन डाल दी थी। उस समय बरसात नहीं हुई। अधिकारियों का तर्क था कि अगर बरसात आएगी तो यह फुटपाथ जमीन में बैठ जाएगा। इसलिए इस फुटपाथ का निर्माण नहीं किया गया। प्री-मानसून के दौरान सीवरेज लाइन भी बैठ गई थी। अब नप ने इस स्थान पर मिट्टी डलवाकर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है।

---------------------------

पाइप लाइन बिछाने के बाद बरसात नहीं हुई थी। अगर पहले इसका निर्माण कार्य शुरू करते तो फुटपाथ जमीन में बैठ जाता। जिससे दिक्कत होती। कुछ समय पहले बरसात हो गई। अब फुटपाथ का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है। इस कार्य को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

::अमन ढांडा

ईओ नगरपरिषद फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.