Move to Jagran APP

गर्मी शुरू होने के बाद निगम ने तारें बदलने का किया काम शुरू, पिछले दो दिनों से बिजली व्यवस्था बिगड़ी

जागरण संवाददाता फतेहाबाद सरकारी सिस्टम को सुधारने वाला कोई नहीं है। अधिकारियों

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 11:27 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:28 AM (IST)
गर्मी शुरू होने के बाद निगम ने तारें बदलने का किया काम शुरू, पिछले दो दिनों से बिजली व्यवस्था बिगड़ी
गर्मी शुरू होने के बाद निगम ने तारें बदलने का किया काम शुरू, पिछले दो दिनों से बिजली व्यवस्था बिगड़ी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

सरकारी सिस्टम को सुधारने वाला कोई नहीं है। अधिकारियों से लेकर कर्मचारी भी काम के प्रति संवेदनशील नहीं है। यही कारण है कि लोग सरकारी सेवाओं के मुकाबले प्राइवेट सेवाओं को अधिक तवज्जो देते है। ऐसा ही बिजली निगम में भी देखने को मिल रहा है। सर्दी का सीजन पूरा निकलने के बाद अब अधिकारियों व कर्मचारियों को याद आई है कि शहर के कुछ जगहों में बिजली की तारें जर्जर है और उसे बदलना है। पिछले दो दिनों से शहर में इन तारों को बदलने का काम चल रहा है। तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है। ऐसे में बिना पंखे के रहना भी मुश्किल है। लेकिन दो दिनों से दिन में 8 से 9 घंटे बिजली कट हो रही है। लोग परेशान हो रहे है इसके जिम्मेदार कौन है। न तो इसका जवाब निगम के अधिकारी दे पा रहे है और न ही तारे डालने वाले कर्मचारी।

अकसर देखने में मिलता है कि बिजली निगम के अधिकारी तार बदलने, ट्रांसफार्मर बदलने सहित अनेक काम सर्दी के दिनों में करते है ताकि बिजली बाधित न हो। लेकिन शहरी बिजली निगम के अधिकारियों की सोच ही कुछ अलग है। गर्मी के मौसम में उन्होंने तारें बदलने का काम शुरू किया है।

---------------------------------

लोग हो रहे परेशान

पिछले दो दिनों से शहर में बिजली की तारों को बदलने का काम चल रहा है। शहर के मुख्य बाजार थाना रोड, चार मरला कालोनी, हंस मार्केट, फव्वारा चौक व जवाहर चौक में बिजली बाधित रही। सुबह 9 बजे लेकर 5 बजे तक बिजली बाधित हुई। बिजली निगम कार्यालय में लोग फोन करते रहे कि बिजली कब आएगी। लेकिन वहां पर बैठे कर्मचारी केवल एक ही जवाब देते कि काम पूरा होने के बाद बिजली आएगी। दुकानदार रमेश कुमार, सुरेश, कुमार, महेश, सुरेश व दिलबाग ने बताया कि सर्दी का पूरा सीजन निकल गया। निगम के अधिकारियों को चाहिए था कि इस मौसम में तारें बदली जाएगी। पिछले दो दिनों से वे परेशान हो रहे है। फरवरी माह में भी अगर निगम के कर्मचारी ये काम करते तो ठीक था।

-------------------------

पुरानी तारों को हटाया जा रहा है

शहर के कुछ हिस्सों में वर्षो पहले लगाई गई तारों को हटाकर नई रबड़ वाली तारें लगाई जा रही है। अधिकारियों का मानना है कि गर्मी के दिन में दिक्कत न आए इसलिए तारों को बदला जा रहा है। यहां पर करीब 10 साल पहले इन तारों को बिछाया गया था जो कमजोर हो चुकी है। जब तापमान अधिक बढ़ेगा और एसी ऑन होंगे तो तारे भी जलकर टूट सकती है। यहीं कारण है कि इन तारों को बदला जा रहा है।

-----------------------------------

बिजली तारों को बदलने का ठेका दिया जाता है। ठेकेदार के पास तारें न होने के कारण यह काम देरी से शुरू हुआ है। शनिवार व रविवार को बाजार में कम लोग आते है। इसलिए इसी दिन तारों को बदला जा रहा है। लोगों के लिए फायदा होगा कि लोड पड़ने के बाद भी बिजली निरंतर चलती रहेगी।

धीरज कुमार, एसडीओ शहरी बिजली निगम, फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.