जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दिन-प्रतिदिन हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर पार्क से लघु सचिवालय तक का सफर खच्चर रेहड़ी पर व पैदल चलकर के रोष व्यक्त किया। पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय एडवोकेट व रतिया अध्यक्ष विनोद भड़ोलवाली की अध्यक्षता में पार्टी के पश्चिम हरियाणा संयोजक लक्ष्य गर्ग ने भी विशेष तौर पर भाग लिया। लघु सचिवालय में पार्टी नेताओं ने अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में केंद्र सरकार से इन बढ़ी हुई कीमतों को तुरंत वापस लेकर जनता को राहत देने की मांग की गई।

जोन प्रभारी लक्ष्य गर्ग ने रेहड़ी के साथ पदयात्रा का शुभारंभ करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना जैसे आपातकाल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव 40 डॉलर प्रति बैरल के करीब हैं परंतु भारत में पेट्रोल व डीजल की कीमतें क्रमश: 78 व 80 रुपये की ऊंचाइयों को छू रही हैं। इसके विपरीत जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 112 रुपये प्रति बैरल था तब देश में पेट्रोल का मूल्य 72 रूपये प्रति लीटर था। वर्तमान में कच्चे तेल के खरीद मूल्य में 70 फीसद की गिरावट आने के बावजूद देश में तेल की कीमतें बढ़ाई जा रही हैं। फसल बुआई का समय होने के कारण किसानों को डीजल की अधिक जरूरत है।

इस अवसर के दौरान पश्चिम हरियाणा संयोजक लक्ष्य गर्ग, जिलाध्यक्ष अजय झाझड़ा, प्रदेश प्रवक्ता कल्याण सिंह, विनोद, सोनी बलियाला, लखा सिंह, सोशल मीडिया अध्यक्ष विकास सिगल, जयविद्र मेचू, जिला उपाध्यक्ष प्रीतम गिल, रतिया युवा अध्यक्ष इंदरजीत, प्रेम तनेजा, शहरी नेता संजय नारंग, युवा नेता दिनेश खाबड़ा, विकास गर्ग, सुनील खटक व अन्य साथी मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस