जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

विदेश में फंसे यात्रियों को लाने की कवायद आज से शुरू होने वाली है। फतेहाबाद के 7 नागरिक सोमवार देर शाम तक फतेहाबाद पहुंच सकते है। जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी कर ली है। इन सभी यात्रियों को सीधा घर नहीं भेजा जाएगा बल्कि शहर में बनाए गए होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। इनके सैंपल लिए जाएंगे और बाद में इनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। करीब 14 दिनों तक यहां पर रखा जाएगा। इनके खाने आदि का प्रबंधन जिला प्रशासन करेगा। नगरपरिषद के अधिकारियों को कह दिया है कि वे सभी धर्मशाला व अन्य होटलों को सैनिटाइज कर दे।

फतेहाबाद प्रशासन ने शहर के 8 होटल व 2 धर्मशालाओं को होम क्वारंटाइन बनाया है। शहर के विभिन्न स्थानों पर बने 8 होटलों में 117 कमरे बुक किए हैं। इसके अलावा शहर की जाट धर्मशाला व राम सेवा समिति धर्मशाला को होम क्वारंटाइन बनाया है। विदेश में रह रहे नागरिकों को लेकर अब हर दिन फ्लाइट दिल्ली आएगी। फतेहाबाद जिले के जितने भी नागरिक होंगे उन्हें जिले में लेकर आएंगे।

----------------------------

आज आएंगे 11 नागरिक

जिले के नागरिक 11 मई से आने शुरू हो जाएंगे। सोमवार को फतेहाबाद के फिलीपिन देश में रह रहे 7 नागरिक आएंगे। ये सभी विद्यार्थी हैं जो वहां पढ़ाई करते हैं। जिले में 22 देशों में रह रहे 115 नागरिक वापस आने हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार विदेश से आने वाले सभी नागरिकों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन रखा जाना है। इसी के चलते प्रशासन ने होटल व धर्मशालाओं को क्वारेंटाइन होम बनाया है। पहली फ्लाइट में 14 में से 7 ही नागरिक आएंगे 22 देशों में रह रहे जिले के 115 लोगों में से फिलीपिन में जिले के कुल 14 नागरिक हैं। लेकिन 11 मई को आने वाली फ्लाइट में केवल 7 ही नागरिक आएंगे। पहले फतेहाबाद से स्पेशल बस भेजनी थी। लेकिन सिरसा व हिसार के नागरिक होने के कारण सिरसा की बस में ही ये सभी आएंगे। इन सभी को धर्मशाला में होम क्वारंटाइन किया जाएगा।

-----------------------------------

नगरपरिषद को इन स्थानों की करनी होगी निगरानीहोटल कमरे

मिड सिटी पैराडाइज 20

होटल गंगा 14

होटल विपसन 8

होटल क्लेरियन 20

होटल इनन 25

होटल दीप 12

होटल लजीज 10

होटल ड्यूक 8

-------------------------------------------------------------

जिले से 181 मजदूर यूपी के लिए होंगे रवाना

फतेहाबाद जिले से सोमवार को 181 मजदूर रोहतक भेजे जाएंगे। रोहतक से यूपी के बुलंदशहर यह ट्रेन जाएंगी। रोडवेज की विशेष 8 बसों में इन्हें रवाना किया जाएगा। इसके अलावा 216 मजदूरों को भी अगले तीन चार दिनों में रवाना कर दिया जाएगा। किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आएगी। जिन मजदूरों ने घर जाने की इच्छा जताई है उन्हें ही भेजा जा रहा है।

---------------------------------------------

रविवार को भी खुली मिली दुकानें, करवाई बंद

शहर में रविवार को केवल मेडिकल व शराब ठेके खुले हुए थे। लेकिन कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल रखी थी। पुलिस ने सुबह इन सभी दुकानों को बंद करवा दिया। इसके अलावा उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया कि आगे से अगर बिना अनुमति दुकानें खोली तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को एक भी सैंपल नहीं लिाय गया। वहीं 60 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

-------------------------------------

आज फतेहाबाद के 7 विद्यार्थी फिलीपिन से आ रहे है। पहले रोडवेज की बस भेजनी थी। लेकिन सात ही होने के कारण सिरसा की बस ही लेकर आ जाएगी। जिससे कुछ दिक्कत कम आएगी। सभी को होम क्वारंटाइन किया जाएगा और सैंपल लिया जाएगा।

संजय बिश्नोई, एसडीएम, फतेहाबाद

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021