जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन नए केस आ रहे। एक दिन पहले जहां 92 केस मिले थे वही शनिवार को 53 केस मिले है। वहीं राहत ये है कि 24 मरीज ठीक भी हुए है। जिससे स्वास्थ्य विभाग को राहत मिली है। इसके अलावा जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 225 हो गई है। जिस तरह केस बढ़ रहे उससे स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी है। केस लगातार बढ़ रहे है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना सैंपलों की जांच भी कम कर रहा है। शनिवार को केवल 685 सैंपल लिए गए। पिछले दिनों एक हजार से अधिक सैंपल लिए जा रहे थे। लेकिन अब इनकी संख्या कम हो गई है। एक दिन पहले संक्रमण दर 14 प्रतिशत तक पहुंच गई थी। लेकिन शनिवार को संक्रमण दर 7.74 प्रतिशत पर पहुंच गई। ऐसे में एक साथ आधे केस हो गए है। लेकिन जिस तरह लगातार केस आ रहे है वैसे ही अब अधिक पाबंदी की जरूरत है। सख्ती नहीं आ रही नजर

जिले में कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए 30 टीम गठित की गई थी। अब केवल सड़कों पर पुलिस ही चालान करती नजर आ रही है। इसके अलावा कोई नजर नहीं आ रहा है। बाजार में लोग बिना मास्क घूम रहे है। अगर ऐसा ही रहा तो संक्रमण नहीं रूकेगा। अब दुकानदार छह बजे के साथ ही दुकानें बंद कर रहे है। पहले पुलिस को दुकानें बंद करवानी पड़ती थी। वहीं अब सड़कों पर घूमने वालों पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए।

जिले में संक्रमण दर बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों से अपील है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करे। अगर ऐसा करेंगे तो हम अपने आप को कोरोना से बचा सकते है।

डा. वीरेश भूषण, सिविल सर्जन फतेहाबाद।

Edited By: Jagran