Move to Jagran APP

52 ने कोरोना को दी मात, 49 नए केस

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले में शनिवार को कई स्कूलों के स्टॉफ कोरोना पॉजिटि

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 07:48 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 07:48 AM (IST)
52 ने कोरोना को दी मात, 49 नए केस
52 ने कोरोना को दी मात, 49 नए केस

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

जिले में शनिवार को कई स्कूलों के स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव मिले। ऐसे में मुश्किल बढ़ सकती है। वजह है कि पॉजिटिव मिले मरीज पहले स्कूल में गए थे। उन्होंने बच्चों को भी पढ़ाया था। ऐसे में अब बच्चे भी कोरोना की चपेट में आ सकते हैं। शनिवार को सबसे अधिक भूना क्षेत्र में स्कूल स्टाफ कोरोना के मरीज मिले हैं। वैसे शनिवार को जिले 52 कोरोना के मरीज ठीक हो गए, वहीं 49 कोरोना के नए केस आए। अब 334 ही कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। जो एक सप्ताह पहले 500 से अधिक थे। अब तक जिले में 1817 लोग कोरोना का मात दे चुके हैं। यह बड़ी राहत की बात है। हालांकि स्कूल स्टाफ पॉजिटिव आने से सरकार के स्कूल खोलने की दिशा में बाधा पैदा हो गई। वहीं भूना के ढाणी ढाणी नहला में एक परिवार के 4 लोग पॉजिटिव मिले। बैजलपुर, गोरखपुर, ढाणी सांचला व अहलीसदर के सरकारी स्कूल के स्टाफ पॉजिटिव आए।

------------------------

खुले में थूकने से बाज नहीं आ रहे लोग :

कोरोना महामारी के बीच भी लोग अपनी लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे। नागरिक अस्पताल में बनी फ्लू क्लीनिक पर रोजाना सैकड़ों लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। अकसर देखने में आ रहा है कि सैंपल देने के बाद लोग वहीं पर खुले में थूक देते हैं। कोरोना काल में इसे बेहद शर्मनाक और बड़ी लापरवाही कह सकते हैं, क्योंकि सरकार ने थूकने पर जुर्माना तक तय किया हुआ है और लोग उन स्थानों पर ही थूक रहे हैं, जहां पर उनके बाद भी सैकड़ों लोग और आने है और सैंपलिग के लिए यहां लगे स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स और उनकी टीमें कई-कई घंटे विषम परिस्थितियों में अपनी ड्यूटी दे रहे हैं, जिससे उनको भी ये लापरवाही खतरे की ओर धकेल रही है।

---------------------

डिप्टी सीएमओ की टीम ने फतेहाबाद में अनेक स्थानों पर चलाया सैंपलिग अभियान

डिप्टी सीएमओ डा. हनुमान की टीम ने आज फतेहाबाद में फव्वारा चौक, सब्जी मंडी ,बस स्टैंड के पीछे वाली गली आदि अनेक स्थानों पर रेहड़ी चालको के सैंपल लिए गए । कुछ रेहड़ी चालक हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम को देख कर फर्रार हो गए और कई रेहड़ी चालक सैंपल देने में आनाकानी करने लगे। लेकिन पुलिस विभाग के कहने पर उन्होंने सैंपल दिए और कुछ रेहड़ी चालक सैंपलिग के लिए हो रही अनाउंसमेंट को सुनकर भाग गए। डा. राज बत्रा ने रेहड़ी चालकों को समझाया कि ये आप के फायदे के लिए है आपकी सावधानी आपके परिवार को बचा सकती है। उन्होंने बताया कि कोरोना से भयभीत ना हो,किसी भी बिना मास्क वाले ग्राहक को फल, सब्•ाी आदि न दे और खुद भी मास्क लगाए रखे। डा. पवन, सोनू एचएसआइ, विकास नरूला फार्मेसी ऑफिसर, संदीप लैब टेक्नीशियन प्रदीप लैब टेक्नीशियन, राकेश सैन नाढ़ोड़ी, रमेश कंबोज, सुल्तान सिंह ढिगसरा व फतेहाबाद पुलिस डिपार्टमेंट के कर्मचारी शामिल थे

--------------------------

आमजन से मेरा आग्रह है कि वे कोरोना को लेकर विशेष ध्यान रखे। लगातार कोरोना की बीमारी बढ़ रही है। ऐसे में कोरोना से बचाव जरूरी है। फिलहाल बीमारी से बचाव ही उपचार है। ऐसे में लोग कोरोना से बचाव रखें। घर से बाहर निकलते समय मास्क का अवश्य प्रयोग करें।

- डा. मनीष बंसल, सीएमओ, फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.