Move to Jagran APP

चार कर्मचारियों की रखवाली के बीच गोदाम से 343 गेहूं के बैग चोरी

संवाद सूत्र जाखल जाखल बस स्टैंड के पीछे बने वेयर हाउस के सरकारी गोदाम से 343 कट्टे गेह

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 07:40 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 07:40 AM (IST)
चार कर्मचारियों की रखवाली के बीच गोदाम से 343 गेहूं के बैग चोरी
चार कर्मचारियों की रखवाली के बीच गोदाम से 343 गेहूं के बैग चोरी

संवाद सूत्र, जाखल :

loksabha election banner

जाखल बस स्टैंड के पीछे बने वेयर हाउस के सरकारी गोदाम से 343 कट्टे गेहूं चोरी होने का मामला सामने आया हैं। लोगों के गले से ये बात नहीं उतर रही है कि चार-चार लोगों की रखवाली के बीच आखिर सरकारी गोदाम में गेहूं कैसे चोरी हो गया। सरकारी गोदाम में गेहूं चोरी का मामला तूल पकड़ने के बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया है। जिसके बाद पुलिस ने मौका स्थल पर पहुंच कर इसका निरीक्षण किया है। हालांकि हरियाणा वेयरहाउस जाखल के प्रबंधक गुरु प्रसाद की शिकायत पर पुलिस ने गेहूं चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

-------------------------------

लगभग साढ़े तीन लाख रुपये बनती है गेहूं की कीमत

गौरतलब है कि जिस गोदाम से गेहूं चोरी हुआ है वहां रात के समय चार कर्मचारी गेहूं स्टॉक की रखवाली करते हैं। ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि इतनी रखवाली के बीच इतना गेहूं चोरी कैसे हो सकता है। इसे कर्मचारी अधिकारियों की मिलीभगत नहीं तो लापरवाही साफ नजर आ रही है। चोरी हुए 170 क्विंटल से अधिक गेहूं की कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रुपये है। इससे सरकारी खजाने को भी भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में सरकारी बाबुओं को चाहिए कि वह इस मामले की गंभीरता से जांच करें।

----------------------------

जांच करने के बिदु हो तय

शहर के लोगों का कहना है कि चार-चार कर्मचारियों की रखवाली के बीच सरकारी गोदाम से गेहूं चोरी होना गंभीर मामला है। उन्होंने मांग है कि गेहूं गोदाम की जांच के लिए उच्च स्तर के अफसरों को टीम गठित कर बिदु तय करके दिए जाए। जिसके बाद टीम के सदस्य गोदाम में कितने बैग गेहूं की गुणवत्ता वजन सहित गोदाम का रिकॉर्ड चेक करें।

---------------------------

ऐसे होती हैं गड़बड़ी

पूर्व में प्रदेश में कई स्थानों पर सरकारी गोदाम में गेहूं में हेरफेर की खबरें सामने आ चुकी है। होता यूं है कि सीजन के दौरान तोल में हेराफेरी कर ज्यादा गेहूं गोदाम में लाया जाता है। इसके बाद परखी से कट्टों से गेहूं निकाल लिया जाता है अथवा गोदाम में गेहूं को जानबूझकर गीला कर दिया जाता है ताकि वजन बढ़ सकें। इसके बाद बढ़ा हुआ गेहूं निकालकर बाजार में बेच दिया जाता है। विदित है कि पहले फतेहाबाद में भी गेहूं के स्टॉक पर पानी छिड़कने का मामला सामने आया था। गेहूं गीला होने से उसका वजन बढ़ जाता है। जिसके बाद चोरी छिपे उसे दूसरे कट्टों में भर लिया जाता है। रात को मौके का फायदा उठाकर गेहूं को बेच दिया जाता है।

--------------------------

जाखल के वेयर हाउस के सरकारी 4 नंबर गोदाम से 343 कट्टे गेहूं चोरी होने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर जांच की जाऐगी। जो भी दोषी पाया गया है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विभाग अपने स्तर पर भी इसकी जांच कर रही है।

दिलबाग सिंह

प्रबंधक वेयर हाउस फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.