जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

स्वास्थ्य विभाग ने मेगा टीकाकरण अभियान की शुरुआत सोमवार से शुरू कर दी गई है। तीन दिनों के अंदर 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है।

सोमवार को जिले में देर शाम 5 बजे तक 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वैक्सीनेशन का कार्य रात 9 बजे तक चलता रहेगा। इसलिए डाटा अपडेट नहीं हो पाया। ऐसे में माना जा रहा है कि बुधवार को स्वास्थ्य विभाग एक साथ डाटा जारी करेगा।

15 सितंबर तक चलेगा अभियान

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुनीता सोखी व मेजर डा. शरद तुली ने संयुक्त रूप से बताया कि जिला में यह अभियान 15 सितंबर तक चलेगा। जिसके तहत सभी स्वास्थ्य केंद्रों व नागरिक अस्पतालों में लोगों को कोरोना रोधी दवा लगाई जा रही है। जिले में अब 70 हजार से अधिक कोरोनारोधी वैक्सीन पड़ी है।

जिले में कोरोना का संक्रमण कम हुआ। ऐसे में हम सभी को कोविड के प्रोटोकाल की पालना करनी होगी, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।

------------------------------

25 सितंबर तक रात 9 बजे तक लगाई जाएगी कोरोना रोधी वैक्सीन

मेगा टीकाकरण दिवस के तहत फतेहाबाद में पपीहा पार्क तथा टोहाना में रामनगर स्थित कुटिया संत सरोवर में 13 से 25 सितंबर तक वैक्सीन काउंटर भी लगाया गया है। इन वैक्सीन काउंटर पर नागरिक सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक वैक्सीनेशन करवा सकते हैं। कोरोना रोधी दवा लगवाने के लिए आने वाले नागरिकों को अपने साथ आधार कार्ड, कोई भी पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा।

Edited By: Jagran