Move to Jagran APP

औचक निरीक्षण में 14 अध्यापकों सहित 15 कर्मचारी मिले गैर हाजिर

संवाद सूत्र जाखल सरकारी स्कूलों के मुखियाओं की मनमानी को के लिए बुधवार को खंड शिक्षा

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 07:45 AM (IST)
औचक निरीक्षण में 14 अध्यापकों सहित 15 कर्मचारी मिले गैर हाजिर
औचक निरीक्षण में 14 अध्यापकों सहित 15 कर्मचारी मिले गैर हाजिर

संवाद सूत्र, जाखल :

loksabha election banner

सरकारी स्कूलों के मुखियाओं की मनमानी को के लिए बुधवार को खंड शिक्षा अधिकारी रघुवीर सिंह ने शहर के दो स्कूलों का निरीक्षण किया। जिसमें उन्हें 14 अध्यापक व 1 चतुर्थ कर्मचारी गैर हाजिरी मिले। उन्होंने सभी अध्यापकों के साथ स्कूल के इंचार्ज को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया। अब नोटिस का जवाब मिलने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

खंड शिक्षा अधिकारी ने बुधवार को शहर के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में दोनों स्कूलों के 14 अध्यापक व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी गैरहाजिर पाया गए। शिक्षा विभाग की ओर से गैरहाजिर पाए गए अध्यापकों व कर्मचारी से जवाब तलब करते हुए स्पष्टीकरण मांग लिया गया है। उन्होंने बताया कि लड़कियों के स्कूल के अंदर प्रवक्ता वीर सिंह, प्रवक्ता रेखा रानी, अंशुल कुमार, रोहताश कुमार, सुनीता दहिया गैरहाजिर मिले। वहीं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जगबीर सिंह हालांकि स्कूल में मिले, लेकिन उसकी हाजिरी लगी हुई नहीं मिली। इसी तरह सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भी अध्यापिका किरण, हरीश कुमार, सुमित कुमार, अनिता कुमारी, राजेश, कर्मवीर, सिमरनजीत कौर, तनुजा व किरण बाला गैरहाजिर पाए गए। उन्होंने बताया कि गैर हाजिर पाए गए अध्यापकों के हाजिरी रजिस्टर में उनकी हाजिरी लगाए जाने वाले कॉलम खाली पाए हुए थे। जिस पर उन्होंने मार्क लगा दिया है। दोनों स्कूलों के प्रिसिपल से जवाब मांगा गया हैं। रघुवीर ने बताया कि औचक निरीक्षण की कार्रवाई आगे भी इसी प्रकार जारी रहेगी। वे गांवों में खुले स्कूलों के अंदर भी समय को लेकर जांच की जाएगी।

------------------------------

स्कूलों में औचक निरीक्षण की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। जिसमें अध्यापकों की संख्या जांचने के अलावा यह भी देखा जा रहा है कि कोविड-19 के नियमों का पालन हो रहा है अथवा नहीं। इसकी रिपोर्ट तैयार करने के लिए वह उक्त स्कूलों में पहुंचे।

- रघुवीर सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.