फतेहाबाद, जागरण संवाददाता: जिले में चोरी, लूटपाट की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं पुलिस को चुनौती भी मिल रही है। शनिवार रात को जवाहर चौक के पास भी एक जरनल स्टोर की दुकान का ताला तोड़ने का प्रयास किया गया। घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। हालांकि चोरी करने में आरोपित विफल रहे थे। अगर समय पर एक गाड़ी नहीं आती तो आरोपित चोरी की वारदात को अंजाम दे देते।

रविवार रात को आधी रात को कार पर सवार होकर आए तीन युवकों ने शहर के अलग-अलग जगहों पर दुकानों के ताले तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन दोनों ही जगह सफल नहीं हो पाए। दोनों ही जगहों के सीसीटीवी फुटेज में वे किसी राड जैसी चीज से ताले तोड़ते नजर आ रहे हैं, जिनमें एक ने टोपी पहनी हुई है। एक घटना डीएसपी रोड पर हुई तो दूसरी घटना रतिया चुंगी रोड की है। चोर कार में सवार होकर आए और जनरल स्टोर की दुकान का ताला तोड़ने का प्रयास किया। शोर सुनकर आसपास के लोग उठ गए और पुलिस की गाड़ी भी वहां आती देखकर चोर वहां से रफूचक्कर हो गए, जिससे चोरी की बड़ी वारदात होने से टल गई।

10 दिन में 14 चोरी व लूटपाट की वारदात जिले में चोरी

लूटपाट आदि की वारदात की बात करे तो 14 घटनाएं हो चुकी है। इनमें से एक घटना का खुलावा पुलिस ने कर दिया है। इसके अलावा 13 वारदातों के आरोपितों का पता नहीं चला है। जिला मुख्यालय पर भी चोरी की दो बड़ी वारदात का पता पुलिस नहीं लगा पाई है। एक चोरी की वारदात करीब एक महीने पहले 17 लाख रुपये की हुई थी वहीं 10 दिन पहले करीब डेढ़ लाख रुपये की नकदी व 15 लाख रुपये के जेवरात चोरी हो गए थे। इस मामले का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है। पंचायत चुनाव के बाद उम्मीद है कि इन मामलों का खुलासा हो सके।

जिले में पिछले दिनों ये हुई है वारदात

फतेहाबाद शहर के आरके कालोनी में डेढ़ लाख रुपये की नकदी व 15 लाख के करीब आभूषण चोरी -सूर्य इन्कलेव में 17 लाख रुपये की नकदी चोरी। -भट्टू रोड पर फर्नीचर की दुकान से 40 हजार रुपये का सामान चोरी। -नेशनल हाईवे पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को तोड़ने का प्रयास। -टोहाना में डाक्टर को पर्ची देकर चौथ मांगी। -रतिया में इलेक्ट्रोनिक दुकान पर फायरिंग कर 20 लाख रुपये की चौथ मांगी। -टोहाना में सब्जी लेने आए युवक को गोली मारी। -रतिया के गांव महमदगी में शराब ठेके से शराब व 12 हजार रुपये की नकदी लूटी -रतिया शहर में बाइपास पर लूट के इरादे से वकील पर हमला। -रतिया के गांव बलियाला के पास जमींदार के साथ मारपीट कर 4500 रुपये लूटे -रतिया शहर में सहनाल रोड पर मजदूर से मारपीट कर 2500 रुपये लूटे। -रतिया शहर में किरयाणा की दुकान से 80 हजार रुपये का सामान चोरी -रतिया शहर में चार अलग अलग दुकानों में करीब डेढ़ लाख रुपये की नकदी चोरी

इनका कहना है

पुलिस लगातार छापामार कार्रवाई कर रही है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस ने रात के समय गश्त भी बढ़ाई है। लोगों से अपील है कि वो खुद भी नजर रखे। आस्था मोदी, एसपी फतेहाबाद।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट