Move to Jagran APP

चुनावी साल में जिले को 127 करोड़ की मनोहर सौगात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के नेता आज सत्ता म

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 12:08 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 12:08 AM (IST)
चुनावी साल में जिले को 127 करोड़ की मनोहर सौगात
चुनावी साल में जिले को 127 करोड़ की मनोहर सौगात

जागरण टीम, फतेहाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के नेता आज सत्ता में आने के लिए तड़प रहे हैं लेकिन उनके 48 साल के राज के मुकाबले वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा 48 माह में करवाए गए विकास कार्यों तथा मुद्दों पर बहस करने का उनमें दम नहीं है। वे भूना में आयोजित जन विश्वास रैली में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने रतिया, भूना व फतेहाबाद को विभिन्न विकास कार्यों के लिए 127 करोड़ रुपये की सौगात दी। रैली के दौरान पूर्व मंत्री अत्तर ¨सह सैनी कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने उन्हें भाजपा का पटका पहनाकर विधिवत रूप से पार्टी में शामिल किया।

loksabha election banner

-----------------------

127 करोड़ रुपये की दी सौगात

मुख्यमंत्री ने रतिया की 76 विकास परियोजनाओं के लिए 82 करोड़ रुपये तथा फतेहाबाद व भूना के 59 विकास कार्यो के लिए 45 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इनके अलावा भी जिला के जो-जो विकास कार्य मंजूरी के लिए उनके पास भेजे जाएंगे, उनमें से सभी फिजिबल कार्य करवाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। पिछले वित्तवर्ष में प्रदेश सरकार ने 1.15 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया था जबकि अगला बजट इससे भी ज्यादा राशि का होगा।

-------------------

इन कामों पर खर्च होंगे रुपये

सीएम ने रैली के दौरान रतिया की ब्लॉक समिति के लिए 10 करोड़ रुपये की घोषणा की है। ऐसे में अब रतिया खंड में आने वाले गांवों में भी विकास होंगे। इसके अलावा मनावाली में 3 करोड़ रुपये की नहर को पक्का किया जाएगा। जिससे टेल तक किसानों को पानी मिल सकेगा। वहीं रतिया शहर में 34 करोड़ रुपये की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। वहीं 11 करोड़ रुपये सड़कों पर खर्च होंगे। रतिया क्षेत्र के कुछ इलाकों में सड़कों का बुरा हाल है।

------------------------

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं टोहाना विधायक सुभाष बराला ने जनसमूह से एक भारत-श्रेष्ठ भारत के नारे लगवाते हुए कहा कि भूना में आज तक इतनी विशाल जनसभा नहीं हुई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री बनने के बाद जब मनोहर लाल पहली बार फतेहाबाद जिला में आए थे तो मैंने उन्हें बताया था कि भूना क्षेत्र आज तक कॉलेज से वंचित रहा है। मेरे अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने जिला में पहली घोषणा भूना को कॉलेज की सौगात दी थी जिसका भव्य भवन बनकर तैयार हो चुका है और जल्द ही इसका उद्घाटन करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कॉलेज में घोषणा के 6 माह बाद ही कक्षाएं लगानी भी शुरू कर दी गई थीं।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों ने इस पिछड़े इलाके का राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल किया। इस क्षेत्र और यहां के लोगों के विकास की ओर कभी ध्यान नहीं दिया गया। पूर्व में मुख्यमंत्री रैलियों में आते थे तो मंच पर लोगों से थैलियां लेने आते थे, वे तो दांत घिसाई के भी पैसे मांगते थे। लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिना किसी भेदभाव और किसी क्षेत्र में अपना विधायक है या नहीं, इस बात से ऊपर उठकर प्रदेश के सभी 90 हलकों का समान विकास कार्य करवाया है। इनेलो के शासनकाल में 11 हजार लोगों को नौकरी दी गई जबकि कांग्रेस ने 10 साल के शासन के दौरान 20 हजार नौकरी दी।

भाजपा जिलाध्यक्ष वेद फुलां ने जिला में पहुंचने पर मुख्यमंत्री व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए रैली में पहुंचे विशाल जनसमूह का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को देशी घी की तरह एकदम शुद्ध बताते हुए उन्होंने कहा कि संत राणाधीर की धरती पर दूसरे संत ने आकर और लोगों को विकास की सौगातें देकर हमें आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के सभी 90 हलकों में समान विकास कार्य करवाया जा रहा है।

---------------

ये रहे मौजूद

जन विश्वास रैली को पूर्व मंत्री अत्तर ¨सह सैनी, चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल, एडवोकेट प्रवीन जोड़ा, रामराज मेहता, बलदेव ग्रोहा, रमेश मेहता, स्वतंत्र बाला चौधरी, ¨रकू मान व लक्ष्मण नापा सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया। इस अवसर पर उपायुक्त डा. जेके आभीर, पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, भाजपा के प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी जवाहर सैनी, संजय भाटिया, रमेश ¨सगला, वेद जांगड़ा, दुर्गेश अरोड़ा, डा. राम मेहता, केवल चौधरी, भीम लांबा, प्रमोद बेनीवाल, सीमा दत्ता, सुशीला मेहता, हंसराज सचदेवा, जगदीश शर्मा, नंद किशोर सेठी, डा. आत्मप्रकाश मेहता, जॉनी खट्टर, राकेश भांभू, राजपाल बेनीवाल, संजय रेवड़ी, कृष्ण नैन, गुर¨वद ¨सह चिम्मो आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.