Move to Jagran APP

कंपनी का लेबल लगाकर बिक रही है नकली शराब

गांव छांयसा के पेट्रोल पंप पर शराब पीने से पंप मैनेजर सहित दो लोगों की मौत के बाद पता चला है कि कंपनी का लेबल लगाकार शराब बेची जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 07:01 PM (IST)
कंपनी का लेबल लगाकर 
बिक रही है नकली शराब
कंपनी का लेबल लगाकर बिक रही है नकली शराब

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद : गांव छांयसा के पेट्रोल पंप पर शराब पीने से पंप मैनेजर सहित दो लोगों की मौत के मामले में पता लगा है कि जो खाली बोतल मौके पर बरामद की गई है, वह किसी ठेके या गोदाम से नहीं खरीदी गई थी। बोतल के ऊपर लगा हुआ लेबल नकली था। इसके ऊपर जिस बैच नंबर का जिक्र किया गया है, उसकी जांच आबकारी विभाग ने कराई है। इस तरह का बैच शराब बनाने वाली कंपनी का नहीं है। इसका मतलब साफ है कि जिले में ही नकली शराब बड़े पैमाने पर बन रही है। लगभग हर गांव में दो-चार शराब तस्कर इस काम में लगे हुए हैं। उधर थोड़े लालच के चक्कर में आमजन नकली शराब का सेवन कर अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं।

loksabha election banner

बता दें जसवीर गांव में स्थित पेट्रोल पंप पर बतौर मैनेजर नौकरी करते थे। 3 नवंबर को उन्होंने इसी गांव के निवासी चरण सिंह के साथ बैठकर शराब पी थी। शराब पीते ही दोनों की तबीयत बिगड़ गई। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। चरण सिंह ने उसी दिन दम तोड़ दिया था, जबकि जसबीर की रविवार को मौत हो गई। चरण सिंह के भाई केशव की शिकायत पर गांव छांयसा में अवैध रूप से शराब बेचने वाले संजीव के खिलाफ पुलिस ने हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि दोनों ने उसी से शराब लेकर पी थी। पुलिस ने संजीव को गिरफ्तार कर लिया है। चरण सिंह और जसवीर ने जिस बोतल से शराब पी थी, उसे कब्जे में लेकर जांच के लिए फारेंसिक साइंस लैब भिजवाया जा चुका है। तीन दिन में ले लेंगे सभी ठेकों से सैंपल

नकली शराब मामले को लेकर आबकारी विभाग भी सतर्क हो गया है। जिले में सभी शराब ठेकों से सैंपल लेने का कार्य तेज कर दिया गया है। दावा है कि तीन दिन में सभी सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिए जाएंगे। अवैध शराब के धंधे को लेकर सभी थाना व चौकी प्रभारियों को पत्र लिख दिया है। साथ ही गांव में मुनादी भी कराई जाएगी। आमजन केवल शराब ठेकों से ही शराब खरीदें। थोड़े लालच के चक्कर में अपनी जान से खिलवाड़ न करें। इस बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उनके विभाग की चार टीमें निगरानी कर रही हैं। अवैध शराब विक्रेताओं के बारे में पता किया जा रहा है। उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए जाएंगे।

-विजय कौशिक, उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त (आबकारी) आरोपित संजीव ने नरियाला के शराब ठेके से शराब की बोतल खरीदने की बात कही है, लेकिन मामले की जांच की जा रही है।

-कुलदीप सिंह, प्रभारी, थाना छांयसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.