Move to Jagran APP

सूरजकुंड अंडरपास निर्माण की प्रक्रिया शुरू

सूरजकुंड चौराहे पर अंडरपास व ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इस पर काम कर रही एजेंसी ने योजना की रूपरेखा तैयार कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 05:19 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 05:19 PM (IST)
सूरजकुंड अंडरपास निर्माण
की प्रक्रिया शुरू
सूरजकुंड अंडरपास निर्माण की प्रक्रिया शुरू

जासं, फरीदाबाद : सूरजकुंड चौराहे पर अंडरपास व ओवरब्रिज बनाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इस पर काम कर रही एजेंसी ने योजना की रूपरेखा तैयार कर ली है। अब लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों के समक्ष इस रूपरेखा को प्रस्तुत किया जाएगा। उसके बाद तय होगा कि योजना में कुछ बदलाव होना है या नहीं। इसके बाद इसके टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। लोक निर्माण विभाग की ओर से योजना पर काम के लिए सर्वे कराया गया और सलाहकार एजेंसी से ही इसका खाका तैयार कराया गया है। इस चौराहे से एक रास्ता बदरपुर बॉर्डर की तरफ जाता है व दूसरा कर्ण सिंह शूटिग रेंज की तरफ जाना है। एक रास्ते के लिए अंडरपास व दूसरे के लिए ओवरब्रिज बनेगा। ओवरब्रिज व अंडरपास बनने से हजारों लोगों को राहत मिलेगी।

loksabha election banner

बता दें कि सूरजकुंड रोड पर चार्मवुड विलेज के पास चौराहा है। दिल्ली की तरफ जाते समय यह जिले का अंतिम चौराहा है। सूरजकुंड में अंतरराष्ट्रीय मेले सहित अन्य राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम होते रहते हैं। सूरजकुंड मेले के दौरान भी इस चौराहे से वाहनों का आवागमन बहुत बढ़ जाता है। इस वजह से यहां जाम लगता है। ऐसे में चौराहे को पैदल पार करना मुश्किल हो जाता है। योजना को बेहतर रूप देने के लिए निजी एजेंसी से सर्वे कराया जा चुका है। सर्वे एजेंसी ने हमें रिपोर्ट सौंप दी है। अब सर्वे एजेंसी के अधिकारी जल्द हमारे उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट विस्तार से बताएंगे।

-राहुल सिंह, कार्यकारी अभियंता, लोक निर्माण विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.