जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जर्मनी के सूहल शहर में चल रहे जूनियर शूटिग व‌र्ल्ड कप में जिले के शूटर आदर्श सिंह ने स्वर्ण व रजत पदक पर निशाना लगाया है। पदक जीतने के साथ ही आदर्श ने टीम इवेंट में रिकॉर्ड भी बनाया है।

बेटे की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए पिता हरेंद्र सिंह ने बताया कि आदर्श ने 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल इवेंट के एकल मुकाबले में 568 स्कोर प्राप्त रजत पदक जीता। वहीं टीम इवेंट में आदर्श ने उदयवीर, विजयवीर के साथ जोड़ी बनाई। टीम ने 1707 अंक प्राप्त किए। उन्होंने बताया कि यह अंक प्राप्त करके तीनों की जोड़ी ने जूनियर व‌र्ल्डकप के पुराने रिकॉर्ड तोड़ा है। पिछले रिकॉर्ड 1676 अंक का था।

आदर्श अपने परिवार के साथ आइपी कॉलोनी में रहते हैं और फरीदाबाद मॉडल स्कूल सेक्टर-31 में 12वीं कक्षा का छात्र है। उनकी बड़ी बहन रिया सिंह भी राष्ट्रीय स्तर की शूटर रह चुकी हैं। आदर्श 30 से अधिक राष्ट्रीय और आठ से अधिक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीत चुके हैं।

उन्होंने बताया कि स्पो‌र्ट्स पिस्टल और रैपिड फायर पिस्टल के मुकाबले बाकी है और इनमें भी वह पदक पर निशाना लगाकर अगले वर्ष होने वाले ओलंपिक के लिए कोटा प्राप्त करेगा। इसके अलावा वह नौ अगस्त को सीनियर व‌र्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए ब्राजील जाएगा। आदर्श की उपलब्धियां

- वर्ष 2018 में सिडनी में हुए जूनियर व‌र्ल्डकप में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में रजत और 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीता था।

- फरवरी में पुणे में संपन्न हुए खेलो इंडिया में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टर में स्वर्ण पदक जीता था।

- वर्ष 2018 में त्रिवेंद्रपुरम में हुई नेशनल शूटिग चैंपियनशिप आठ पदक जीते थे। इस प्रतियोगिता में आदर्श ने अर्जुन अवॉर्डी विजय कुमार, हरप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह और अनीश जैसे दिग्गज शूटरों को हराया था।

Posted By: Jagran