जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : सफाई नहीं होने से न्यू सब्जी मंडी कीचड़ से लबालब है। यहां से ग्राहकों का निकलना मुश्किल हो रहा, जिससे दुकानदारों के व्यवसाय पर भी प्रभाव पड़ रहा है। मच्छरों के बढ़ते प्रकोप के कारण विभिन्न बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। मार्केट कमेटी के अधिकारी देखकर भी अनदेखी कर रहे हैं। 

न्यू सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है। हालत यह है कि बरसात होने पर मंडी जलमग्न रहती है। पानी निकालने पर कीचड़ जाम हो जाता है। दुकानदारों को सब्जी रखने के लिए भी जगह नहीं रहती है। ग्राहक मंडी में आने से हिचकिचाते हैं। मंडी में सफाई नहीं होने से गंदगी फैली रहती है। जरा सी बारिश होने पर गंदगी कीचड़ में तबदील हो जाती है, जहां से लोगों का पैदल निकलना तो दूर दोपहिया वाहन लेकर निकलना भी मुश्किल हो रहा है। ग्राहक नहीं आने से दुकानदारों का व्यवसाय प्रभावित हो रहा है।

-धर्मेंद्र सैनी मंडी में कीचड़ जमा होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते दुकानदारों को सब्जी बेचना मुश्किल हो रहा है। इससे ग्राहक भी परेशान हैं। मच्छरों के कारण विभिन्न बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। मक्खी व मच्छरों के बैठने से सब्जी खराब हो रही है, जिसका लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ रहा है।

-उदयवीर मंडी में 85 लाख रुपये की लागत से विभिन्न विकास कार्य चल रहे हैं। सब्जी विक्रेताओं के लिए चबूतरा बना दिए गए हैं। सड़क को भी ऊंचा उठाकर बनाया जाएगा। इससे पानी निकासी व कीचड़ जमा होने से निजात मिलेगी।

-लेखचंद, सचिव मार्केट कमेटी बल्लभगढ़।

Posted By: Jagran