जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : हरियाणा महिला आयोग की नवनियुक्ति चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने कहा कि प्रदेश में बहू-बेटियों के मान सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। यदि महिलाओं को कोई परेशानी आती है तो महिला आयोग हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा। महिला आयोग प्रदेश में बेटियों और महिलाओं को सक्षम बनाने का काम करेगा, ताकि अपने आप को कहीं भी कमजोर महसूस न करें। रेनू भाटिया सोमवार को एनआइटी की प्रमुख सामाजिक संस्था भाटिया सेवक समाज में अपने अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहीं थीं।

रेनू भाटिया ने आगे कहा कि संघर्ष मनुष्य के जीवन का अनुभव होता है और इस अनुभव को प्रेरणा के रूप में स्वीकार करके कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश महिला आयोग लड़कियों को स्कूल, कालेजों और उद्योगों में काम करने वाली लड़कियों के आत्मबल को मजबूत बनाने का काम करेगी और उन्हें संघर्ष को प्रेरणा स्वरूप स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। रेनू भाटिया ने कहा कि महिलाओं को उनके साथ होने वाले किसी भी अत्याचार को छिपाना नहीं चाहिए, बात को जितना दबाया जाता है वो उल्टा ही नासूर बनता जाता है। उन्होंने कहा यदि किसी महिला की शिकायत पर थाने चौकियों में सुनवाई नहीं हो रही है तो वे उनसे मिलकर अपनी शिकायत बताए या महिला आयोग की वेबसाइट पर मेल भी कर सकती है। उनकी शिकायत पर अवश्य कार्रवाई होगी।

इस मौके भाटिया सेवक समाज के प्रधान सरदार मोहन सिंह भाटिया व फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष बीआर भाटिया सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों में बन्नूवाल बिरादरी के प्रधान राजेश भाटिया, बीडी भाटिया, वेद भाटिया, कंवल खत्री, कृष्णगोपाल भाटिया, सुधीर भाटिया, प्रदीप खत्री, गुरुद्वारा उतली तोची के प्रधान जीत सिंह, गुरुद्वारा सिंह सभा नंबर एक के प्रधान मंजीत सिंह चावला, कारोबारी हरीश भाटिया, रोची राम भाटिया, लोचन भाटिया, बब्बू भाटिया, कंवल भाटिया, प्रमोद व संतोख सिंह भाटिया ने रेनू भाटिया को शाल ओढ़ा कर व पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका अभिनंदन किया।

Edited By: Jagran