जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: बल्लभगढ़ पंचायत भवन में लोगों के लिए पेयजल की सुविधा नहीं है। लोग अपनी प्यास तहसील परिसर में वासिका नवीसों की सीटों पर जाकर बुझाते हैं या पानी की बोतल खरीद कर लाते हैं। तहसील परिसर में आम लोगों के लिए लगाया गया ठंडे पानी का रेफ्रिजरेटर भी खराब पड़ा हुआ है।

पंचायत भवन में एसडीएम, तहसीलदार, जिला परिषद, पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त तिगांव, सहायक पुलिस आयुक्त बल्लभगढ़, सहित कई विभागों के कार्यालय हैं। इन कार्यालयों में रोजाना हजारों की संख्या में लोग अपना काम कराने आते हैं। मगर तपती गर्मी में यहां लोगों के लिए पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां पर प्रसाधन की भी दिक्कत है। अधिकारी यहां पर बैठते हैं, लेकिन किसी को कोई परवाह नहीं है। पंचायत भवन में पहले एक बार ठंडा पानी पिलाने के लिए रेफ्रिजरेटर लगाया था, लेकिन वो अब पूरी तरह से टूट चुका है। अब लोग पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं।

-जगत ¨सह भाटी, आदर्श नगर पंचायत भवन में रोजाना हजारों लोग अलग-अलग कार्यालयों में काम कराने के लिए आते हैं। इन लोगों को जन सुविधाओं की भी जरूरत है। आम लोगों की जरूरत के बारे में कोई नहीं सोचता।

-ब्रज मोहन वशिष्ठ पंचायत भवन के बारे में अभी तक तो ये ही पता नहीं है कि इसकी देख-रेख कौन करता है। यदि कोई स्थायी रूप से देख-रेख करता तो, वो निश्चित रूप से आम लोगों की परेशानी को समझता।

-प्रमोद गोयल, सचिव, भारत माता संगठन पंचायत भवन में जल्द ही पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। एसडीएम से विचार विमर्श करके पीने के लिए ठंडा पानी उपलब्ध करा दिया जाएगा। नए रेफ्रिजरेटर लगाए जाएंगे, ताकि लोगों को पीने के पानी के लिए भटकना नहीं पड़े।

-मोहन लाल गुप्ता, नायब तहसीलदार, बल्लभगढ़।

Posted By: Jagran