Move to Jagran APP

नाइजीरियाई नागरिकों ने दिखाए थे युवती को शादी के हसीन सपने

मेट्रीमोनियल साइट पर एनआरआइ राकेश बनकर बल्लभगढ़ निवासी युवती को झांसा दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 08:45 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 08:45 PM (IST)
नाइजीरियाई नागरिकों ने दिखाए थे 
युवती को शादी के हसीन सपने
नाइजीरियाई नागरिकों ने दिखाए थे युवती को शादी के हसीन सपने

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : मेट्रीमोनियल साइट पर एनआरआइ राकेश बनकर बल्लभगढ़ निवासी युवती को शादी के हसीन सपने दिखाने और उससे 1.65 लाख रुपये हड़पने वाले नाइजीरियाई नागरिक निकले। साइबर थाना बल्लभगढ़ पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर यह मामला सुलझा लिया है। पकड़े गए आरोपितों में कौफी एंग आश्रम दिल्ली और न्वाबू उडेम्बा उत्तम नगर दिल्ली में रहता है। दोनों एक दूसरे को कई साल से जानते थे और दिल्ली से ही अपना गिरोह चलाते थे।

loksabha election banner

युवती ने बल्लभगढ़ साइबर थाने को दी शिकायत में बताया था कि मेट्रोमोनियल साइट पर उसकी पहचान राकेश नाम के युवक से हुई। राकेश ने बताया कि उसका घर आगरा यूपी में हे। उसके पिता का अमेरिका में बिजनेस है। जब वह 12 साल का था, तभी वे लोग अमेरिका में बस गए। उसने कहा कि उसने अमेरिका में पढ़ाई की और डाक्टर बना। उसने युवती से कहा कि वह उससे शादी करेगा और भारत में ही आकर रहेगा। युवती उसकी बातों में आ गई। इसके बाद उसने भारत आने और एयरपोर्ट पर कस्टम में फंसने की बात कहकर युवती से 1.65 लाख रुपये हड़प लिए। जब उसने और रुपयों की मांग की तो युवती को ठगी का अहसास हुआ और साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी। इस मामले की जांच करते हुए साइबर थाना पुलिस ने कौफी एंग और न्वाबू उडेम्बा को गिरफ्तार किया। साइबर थाना पुलिस का कहना है कि दोनों ने राकेश बनकर युवती से बात की थी और उससे रुपये हड़पे। पुलिस ने दोनों को दो दिन की रिमांड पर लिया है।

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने दिल्ली एनसीआर समेत देश के विभिन्न राज्यों में कई लोगों को इसी तरह ठगी का शिकार बनाया है। आरोपित कभी युवती बनकर तो कभी युवक बनकर लोगों से ठगी करते थे। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के बाद ही स्पष्ट होगा कि आरोपितों ने कहां-कहां और कितनी ठगी की हुई है। पुलिस दोनों के वीजा व पासपोर्ट की जांच भी कर रही है। पुलिस को शक है कि आरोपितों का वीजा खत्म होने के बाद भी वो यहां रह रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.