मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

फरीदाबाद, जेएनएन। दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि एक गैर धर्म के युवक ने अपनी पहचान छिपाकर युवती को पहले तो अपने प्यार के जाल में फंसाया फिर उसका धर्म बदलवाकर उससे शादी कर ली। युवती का आरोप है कि पहले तो वह सिर्फ मारता-पीटता था, लेकिन हद तो तब हो गई जब उसने पत्नी को देह व्यापार के धंधे में उतारने की कोशिश की।

आरोप है कि शादी के बाद सुहागरात के बाद से उसे अपने पति पर शक होने लगा था। धीरे-धीरे युवती को अपने पति का अलग ही रंग दिखने लगे। वह बात-बात पर पत्नी को बेवजह ही मारता था। आखिर में पति ने अपने करीबियों से शारीरिक संबंध बनाने के लिए कह दिया। आरोप है कि वह अपनी पत्नी को देह व्यापार के धंधे में उतारने की पूरी तैयारी कर चुका था। 

युवती ने इस संबंध में डबुआ थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने लीगल सेल के सामने युवती के बयान कराए हैं। पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। जल्द मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

युवती का आरोप है कि इसी क्षेत्र में रहने वाले संप्रदाय विशेष के युवक से उसकी जान-पहचान थी। करीब डेढ़ साल पहले युवक ने कोल्ड ड्रिक में नशीला पदार्थ मिलाकर युवती को पिला दिया। इसके बाद दिल्ली ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया और शादी कर ली। युवती का नाम भी बदल दिया गया।

शादी के बाद युवक उसका शोषण करने लगा। वह शराब के नशे में युवती के साथ मारपीट करता। युवती करीब डेढ़ साल तक युवक के साथ रही। इसके बाद युवक उस पर देह व्यापार के लिए दबाव डालने लगा। अब युवती किसी तरह उसके चंगुल से निकली और पुलिस को शिकायत दी। महिला थाना प्रभारी सीमा कुमारी का कहना है कि लीगल सेल के सम्मुख युवती के बयान दर्ज कराए हैं। लीगल सेल के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यहां पढ़िए- क्या होता है लव जिहाद

जानकारों की मानें तो लव और जिहाद दो शब्दों से मिलकर बना है। इंग्लिश भाषा का शब्द लव यानी प्यार, मोहब्बत, इश्क और अरबी भाषा का शब्द जिहाद। जिहाद का अर्थ होता है किसी मकसद को पूरा करने के लिए जी जान लगा देना। आरोप है कि एक धर्म विशेष को मानने वाले दूसरे धर्म की लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उस लड़की का धर्म परिवर्तन करवा देते हैं तो इस पूरी प्रक्रिया को लव जिहाद कहा जाता है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप