Move to Jagran APP

Nikita Murder Case: निकिता के परिजनों से मिले VHP के कार्यकारी अध्यक्ष, कहा- लव जिहाद के खिलाफ कानून जरूरी

Nikita Murder Case विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार (Alok Kumar International Executive President of Vishwa Hindu Parishad) ने शुक्रवार सुबह बल्लभगढ़ स्थित अपना घर सोसायटी पहुंच कर निकिता तोमर के परिजनों से मुलाकात की।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 11:55 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 12:33 PM (IST)
Nikita Murder Case: निकिता के परिजनों से मिले VHP के कार्यकारी अध्यक्ष, कहा- लव जिहाद के खिलाफ कानून जरूरी
निकिता के परिजनों से मिलते विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता हत्याकांड में सियासत गरमाई हुई है। इस बीच विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार (Alok Kumar, International Executive President of Vishwa Hindu Parishad) ने शुक्रवार सुबह अपना घर सोसायटी पहुंचकर निकिता के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान आलोक कुमार ने निकिता के पिता मूलचंद तोमर को न्याय का दिलासा दिया।

loksabha election banner

इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि इस्लामिक जिहाद के खिलाफ फ्रांस और भारत की एक जैसी लड़ाई। मेवात में पिछले एक हफ्ते में 6 घटनाएं ऐसी सामने आई हैं जो लव जिहाद से जुड़ी हैं। आलोक कुमार ने कहा कि धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ कानून जरूरी है। फरीदाबाद में लव जिहाद में मारी गई निकिता के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे आलोक कुमार ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद लव जिहाद के खिलाफ लड़ाई को निर्णायक अंजाम तक पहुंचाने को संघर्ष जारी रखेगी।

आलोक कुमार ने कहा कि एक प्रतिभावान और आसमान छूने की उमंग रखने वाली लड़की इस्लामिक जिहादियों के हाथों मार दी गई। इस पर धैर्य करना कठिन ही है। इस अवसर पर निकिता के परिजन और अन्य नजदीकी रिस्तेदार भी थे। घर से बाहर निकल कर पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि इस्लामो-फासिस्ट जिहादियों की कार्रवाई से विश्वभर में सभ्य समाज की अभिव्यक्ति की आजादी, मानव की गरिमा और जीवन संकट में आ रहे है। सबको इसका मिलकर मुकाबला करना होगा।

क्षेत्र में बढ़ती लव-जिहाद धर्मांतरण तथा हिन्दू उत्पीड़न की घटनाएं बेहद चिंतनीय हैं। आखिर कितनी बेटियां इन हिन्दू द्रोही जिहादी मानसिकता की शिकार होती रहेंगी? उन्होंने मांग की कि बेटी के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा सरकार तुरंत दे तथा लव-जिहाद व जबरन या छल पूर्वक धर्मांतरण पर पूर्ण प्रतिबंध हेतु सरकार एक कठोर कानून बनाए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.