फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। नौकरी दिलाने का दावा करने वाली वेब साइट के चक्कर में आकर एक युवक ने 8 लाख रुपये से अधिक गंवा दिए। पीड़ित शख्स ने एसीपी क्राइम को शिकायत दी, जिसके बाद सेक्टर-31 थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

स्प्रिंग फील्ड कॉलोनी निवासी नरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने आइटी कंसल्टेंट की नौकरी के लिए एक ऑनलाइन साइट पर अपना रिज्यूम डाला था। 27 नवंबर 2015 को उनके पास मेल आया कि दुबई के एक क्लिनिक में उनका आइटी प्रबंधक पद के लिए चयन हो गया है। साथ ही कहा गया कि नौकरी के लिए उन्हें दुबई में रहना होगा।

दिल्ली पहुंची सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई अमेरिकी महिला

दुबई जाने और वहां रहने के लिए कुछ कागजातों की आवश्यकता बताई गई। इन कागजों को तैयार कराने के लिए उनसे विभिन्न खातों में रुपये जमा कराने का मेल आया। उन्होंने विश्वास कर तीन खातों में करीब साढ़े आठ लाख रुपये जमा करा दिए। इसके बाद भी बाकी रुपये जल्द जमा कराने के लिए ईमेल आनी शुरू हो गईं। उन्हें कुछ शक हुआ तो उन्होंने दुबई के उस क्लीनिक में फोन किया, जिसमें उनकी नौकरी लगने की बात कही गई थी। वहां से उन्हें जानकारी मिली कि क्लीनिक ने ऐसी कोई नौकरी निकाली ही नहीं है। तब उन्होंने पुलिस को शिकायत दी।

गुरुग्राम: पड़ोसी ने 10 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस