Move to Jagran APP

Faridabad News: सीढ़ियां से पैर फिसला और चली गई जान, निर्माणाधीन इमारत की दूसरी मंजिल से गिरकर सुपरवाइजर की मौत

Faridabad News मृतक की बेटी ने बताया कि उनके पिता लेकवुड सिटी स्थित एमजी एसोसिएट्स निर्माण एजेंसी में सुपरवाइजर की नौकरी करते थे। शुक्रवार सुबह सात बजे वे घर से ड्यूटी के लिए निकले थे। दोपहर करीब 11 बजे उसे फोन आया कि पिताजी हादसे में घायल हो गए हैं।

By Aditi ChoudharyEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 11:45 AM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 11:45 AM (IST)
Faridabad News: सीढ़ियां से पैर फिसला और चली गई जान, निर्माणाधीन इमारत की दूसरी मंजिल से गिरकर सुपरवाइजर की मौत
Faridabad News: सीढ़ियां से पैर फिसला और चली गई जान, निर्माणाधीन इमारत की दूसरी मंजिल से गिरकर सुपरवाइजर की मौत

फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। फरीदजाबाद के सूरजकुंड थाना क्षेत्र में की लेकवुड सिटी में निर्माणाधीन इमारत की दूसरी मंजिल से गिरकर साइट सुपरवाइजर की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक के साथ काम करने वालों ने बताया कि पैर फिसलने के कारण सुपरवाइजर सीढ़ियों से लिफ्ट के लिए बनाए गए ढांचे में गिर गए और हादसे का शिकार हो गए।

loksabha election banner

पुलिस ने मामला दर्ज किया

मृतक सुपरवाइजर की पहचान निरंजन सिंह के रुप में की गई है। वे मोलड़बंद एक्सटेंशन दिल्ली मकान नंबर 1080 गली नंबर 43 ब्लाक ई के रहने वाले थे। उनकी बेटी दिव्या की शिकायत पर पुलिस ने इमारत का निर्माण कर रही एजेंसी के मालिक व उपमहाप्रधंक के खिलाफ लापरवाही से मौत की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। शव पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें- Faridabad Student Suicide: गर्लफ्रेंड से ऐसा क्या विवाद विवाद, जिसके बाद छात्र ने पंखे से लटक कर दे दी जान

बेटी को पिता के घायल होने की सूचना मिली

दिव्या ने पुलिस को बताया कि उनके पिता करीब एक साल से लेकवुड सिटी स्थित एमजी एसोसिएट्स निर्माण एजेंसी में सुपरवाइजर की नौकरी कर रहे थे। शुक्रवार सुबह सात बजे वे घर से ड्यूटी के लिए निकले थे। दोपहर करीब 11 बजे दिव्या के पास एजेंसी फोन आया कि तुम्हारे पिताजी हादसे में घायल हो गए हैं और एम्स ट्रामा सेंटर दिल्ली में उपचाराधीन है। दिव्या अपने चाचा के साथ ट्रामा सेंटर पहुंची।

यह भी पढ़ें- Faridabad: गैंगस्टर मनोज मांगरिया के गुर्गे की काली संपत्ति पर चला बुलडोजर, मकान और दुकानों को किया गया ध्वस्त

लिफ्ट के ढ़ांचे में गिरकर मौत

वहां डाक्टरों ने निरंजन सिंह को मृत घोषित कर दिया। दिव्या को उनके साथ काम करने वाले लोगों से पता चला कि इमारत में लिफ्ट के लिए ढांचा तैयार कर दिया गया था, मगर लिफ्ट नहीं लगी थी। वह स्थान खाली था। उसके साथ से ही सीढ़ियां जा रही हैं। सीढ़ियां चढ़ते वक्त निरंजन सिंह का पैर फिसल गया। वे लिफ्ट के लिए बनाए गए ढांचे में गिर गए। सीढ़ियों पर रैलिंग नहीं लगाई गई थी। इस कारण यह हादसा हुआ।

पुलिस ने निर्माण एजेंसी के मालिक गौरी शंकर और उप महाप्रबंधक देवेश सिंघल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.