Move to Jagran APP

History Sheeter Vikash Dubey: फरीदाबाद के जिस घर में ठहरा था विकास, जानिए वहां की पूरी कहानी,

अंकुर और श्रवण को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक विकास दुबे के हरी नगर में छिपे हाेने की सूचना पर छापेमारी हुई थी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 10:48 PM (IST)
History Sheeter Vikash Dubey: फरीदाबाद के जिस घर में ठहरा था विकास, जानिए वहां की पूरी कहानी,
History Sheeter Vikash Dubey: फरीदाबाद के जिस घर में ठहरा था विकास, जानिए वहां की पूरी कहानी,

फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। कानपुर के गांव बिकरू में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड कुख्यात विकास दुबे के गुर्गे कार्तिकेय उर्फ प्रभात को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। विकास दुबे यहां प्रभात के साथ ग्रेटर फरीदाबाद के हरी नगर में अपने रिश्तेदार अंकुर के घर ठहरा था। अंकुर व उसके पिता श्रवण को भी गिरफ्तार किया है। विकास दुबे छापेमारी से कुछ देर पहले ही निकलने के कारण पुलिस के हाथ से फिसल गया। 

loksabha election banner

प्रभात के कब्‍जे से मिले दो पिस्‍टल, दो तमंचे व 44 कारतूस

प्रभात के कब्जे से दो पिस्टल, दो तमंचे व 44 कारतूस बरामद हुए हैं। दोनों पिस्टल बिकरू गांव कांड के दौरान यूपी के पुलिसकर्मियों से लूटी थीं। प्रभात के खिलाफ खेड़ी पुल थाने में हत्या का प्रयास, शस्त्र अधिनियम व लूट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

अपराधियों को शरण देने के कारण अंकुर व उसके पिता श्रवण भी हुए नामजद

अंकुर व श्रवण को अपराधियों को शरण देने के आरोप में नामजद किया है। बुधवार शाम 3 बजे तीनों को अदालत में पेश किया। अदालत में यूपी पुलिस व एसटीएफ के अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने प्रभात का 24 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मांगी, जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया। यूपी पुलिस प्रभात को लेकर रवाना हो गई। उसे वहां अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

हरी नगर में छिपे होने की सूचना पर हुई छापेमारी

वहीं, अंकुर और श्रवण को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। खेड़ी पुल थाना प्रभारी योगवेंद्र सिंह के मुताबिक विकास दुबे के हरी नगर में छिपे हाेने की सूचना पर छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान प्रभात ने पुलिस पर गोली चलाई इसलिए हत्या के प्रयास की धारा लगाई गई। पिस्टल यूपी पुलिस से लूटने के कारण लूट, तमंचे व कारतूस बरामद होने के कारण शस्त्र अधिनियम की धाराएं लगाई गईं हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.