Move to Jagran APP

Faridabad News : ग्रीन टैक्स की वसूली को लेकर केजरीवाल पर भड़के करतार भड़ाना

पूर्व मंत्री ने कहा कि इस टैक्स के जरिए अब तक दिल्ली सरकार अरबों रुपये वसूल चुकी है पर हरियाली क्षेत्र के नाम पर कुछ नहीं कर सकी। दिल्ली के आस-पास जो क्रेशर कानूनी तौर पर लगे हैं उन्हें प्रदूषण के नाम पर कभी-भी बंद कर देते हैं।

By Susheel BhatiaEdited By: Prateek KumarPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:20 PM (IST)
Faridabad News : ग्रीन टैक्स की वसूली को लेकर केजरीवाल पर भड़के करतार भड़ाना
ग्रीन टैक्स की वसूली को लेकर केजरीवाल पर भड़के करतार भड़ाना

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। हरियाणा के पूर्व सहकारिता मंत्री करतार सिंह भड़ाना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए राजधानी दिल्ली में ग्रीन टैक्स के नाम पर ट्रकों से 3200 रुपये की वसूली को अनुचित बताया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि इस टैक्स के जरिए अब तक दिल्ली सरकार अरबों रुपये वसूल चुकी है, पर हरियाली क्षेत्र के नाम पर कुछ नहीं कर सकी। दिल्ली के आस-पास जो क्रेशर कानूनी तौर पर लगे हैं, उन्हें प्रदूषण के नाम पर कभी-भी बंद कर देते हैं जबकि दिल्ली में राजस्थान से रोड़ी और डस्ट सरिता विहार व कालकाजी में उतारा जाता है, जिससे कोई टैक्स नहीं लिया जा रहा है।

loksabha election banner

पानी के मुद्दे पर केजरीवाल पर साधा निशाना

सूरजकुंड रोड स्थित अनंगपुर कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में यूपी के खतौली क्षेत्र से भी विधायक रहे करतार भड़ाना ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल हरियाणा से पानी मांगते हैं, पर एसवाइएल के मुद्दे पर चुप रहते हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पंजाब एसवाइएल का पानी हरियाणा को नहीं दे रहा। अब तो पंजाब में आप की सरकार है और चुनावों से पूर्व पंजाब से एसवाइएल का पानी हरियाणा में लाने का मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दम भरा था, अब सत्ता हासिल करने के बाद अपने वायदे से मुकर गए है।

लोकपाल को लेकर भी लगाए आरोप

उन्होंने कहा कि गुजरात में दिल्ली के स्कूल और अस्पतालों की दशा बदलने की बात कह कर समर्थन मांग रहे हैं, पर दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों की हालत किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने कहा कि अन्ना आंदोलन का लाभ उठाते हुए आप ने दिल्ली में सरकार बना ली, पर आज तक न लोकपाल आया और न ही भ्रष्टाचार गया।

जनता दिखाएगाी आम आदमी पार्टी को हकीकत

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों में वहां की जनता आम आदमी पार्टी को जमीनी हकीकत दिखाने का काम करेगी। हरियाणा की जनता भी केजरीवाल के झांसे में नहीं आएगी। करतार भड़ाना अभी बसपा में हैं, पर बातचीत के दौरान उन्होंने पीएम मोदी को देश ही नहीं विश्व का सर्वाधिक लोकप्रिय नेता बताया, इस तरह से उन्होंने भाजपा के प्रति एक बार फिर अपना झुकाव दिखाया, हालांकि इस बात से इन्कार कि वो भारतीय जनता पार्टी में जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.