Move to Jagran APP

Coroanvirus: कोरोना को मात देने वाले युवक ने कहा- डरो मत, हौसले के साथ करो मुकाबला

Haryana Coroanvirus case कोरोना जैसी बीमारी को हराने के बाद संजीव ने बताया कि सरकार की तरफ से त्वरित कदम उठाए गए हैं। इसलिए हमारे देश में कोरोना नियंत्रण में है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 06:18 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 06:18 PM (IST)
Coroanvirus: कोरोना को मात देने वाले युवक ने कहा- डरो मत, हौसले के साथ करो मुकाबला
Coroanvirus: कोरोना को मात देने वाले युवक ने कहा- डरो मत, हौसले के साथ करो मुकाबला

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। अगर कुछ करने का जज्बा और मनोबल ऊंचा हो तो किसी भी बड़ी से बड़ी बीमारी को पराजित किया जा सकता है। फरीदाबाद के एक युवक ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जिसकी तारीफ हर जगह हो रही है। सेक्टर-28 निवासी संजीव कोरोना को मात देकर सकुशल वापस घर लौट गए हैं। फरीदाबाद जिले में कोरोना से ठीक होने वाले संजीव दूसरे शख्स हैं। इससे पहले एक महिला इलाज के बाद ठीक हो चुकी हैं। 

loksabha election banner

21 मार्च को कोरोना के लक्षण नजर आने पर वह स्वयं ही अस्पताल पहुंचे थे। इसके बाद उप मुख्यचिकित्सा अधिकारी व कोरोना मामलों के नोडल अधिकारी डॉ.रामभगत के आग्रह पर अपना उपचार शुरू कराया था। संजीव फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में भर्ती थे। पहला और दूसरा टेस्ट पॉजिटिव आने पर चिंतित थे, लेकिन घबराए नहीं और उसके बाद तीसरा व चौथा टेस्ट नेगेटिव आने के बाद अब अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए।

कोरोना फाइटर ने लोगों से की सावधानी बरतने की अपील

सकुशल घर लौटने के बाद संजीव ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है। लेकिन जिसको हो भी वह उसे घबराने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय लोगों में विदेशियों के मुकाबले रोग प्रतिरोधक क्षमता ठीक होने के कारण कोरोना से भयभीत होने की बजाय हौसलों के साथ करो मुकाबला। संजीव ने

कोरोना जैसी बीमारी को हराने के बाद संजीव ने बताया कि सरकार की तरफ से त्वरित कदम उठाए गए हैं। इसलिए हमारे देश में कोरोना नियंत्रण में है। सभी को लॉकडाउन के नियमों का पालन करना चाहिए।

फरीदाबाद में संक्रमितों की संख्या हुई 21

उधर, सोमवार को फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले सामने आए। जिला स्वास्थ्य विभाग ने सात नए करोना संक्रमितों की पुष्टि की है। इनमें एक स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी है, जबकि छह मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। इन मरीजों में जमात से लौटे और उनके स्वजन संक्रमित बताए जा रहे हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है, जबकि दो संक्रमित ठीक हो चुके हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.