Move to Jagran APP

बुलेट से निकली पटाखे की आवाज तो आपकी खैर नहीं, फरीदाबाद में हुआ इतने का चालान

motor vehicle act 2019 ने खलबली मचा दी है। एक साथ कई नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर फरीदाबाद में पुलिस ने एक बुलेट मोटरसाइकिल का 35 हजार रुपये का चालान किया है।

By Edited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 09:13 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 10:41 AM (IST)
बुलेट से निकली पटाखे की आवाज तो आपकी खैर नहीं, फरीदाबाद में हुआ इतने का चालान
बुलेट से निकली पटाखे की आवाज तो आपकी खैर नहीं, फरीदाबाद में हुआ इतने का चालान

फरीदाबाद, जेएनएन। मोटर-यान अधिनियम 2019 के नियमों ने खलबली मचा दी है। एक साथ कई नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर फरीदाबाद में पुलिस ने एक बुलेट मोटरसाइकिल का 35 हजार रुपये का चालान किया है। मोटरसाइकिल जब्त कर ली है। चालान करने वाले जोनल ऑफिसर एएसआइ गजराज सिंह ने बताया कि वे बाटा चौक पर तैनात थे।

loksabha election banner

वहां बुलेट मोटरसाइकिल पर तीन युवक सवार होकर आए। तीनों ने हेलमेट नहीं पहना था। उन्होंने मोटरसाइकिल को हाथ देकर रुकवा लिया। जांच करने पर पता चला कि चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस, मोटरसाइकिल की आरसी, थर्ड पार्टी इंश्योरेंस, प्रदूषण प्रमाण पत्र भी नहीं थे।

वहीं, मोटरसाइकिल पर बिना हेलमेट ट्रिपल राइडिंग कर रहे थे। मोटरसाइकिल का साइलेंसर भी पटाखे की आवाज निकाल रहा था। उन्होंने सभी गलतियों के लिए अलग-अलग चालान किया तो जुर्माना राशि 35 हजार रुपये बैठी।

उन्होंने चालक को चालान थमाकर मोटरसाइकिल जब्त कर ली। अब चालान के भुगतान के बाद ही मोटरसाइकिल मिलेगी। हालांकि चालान का भुगतान करते समय कागजात दिखाने पर जुर्माना राशि कम हो जाएगी।

मोटरसाइकिल चालक का नाम राहुल है, वह गांव बदरपुर निवासी है। दोस्तों को साथ लेकर वह घूमने के लिए निकला था। राहुल ने मोटरसाइकिल की कीमत डेढ़ लाख रुपये बताई है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.