Move to Jagran APP

Salman Khan Murder Plan: सलमान खान की हत्या के लिए हो रही थी रेकी, गिरफ्तार बदमाश ने किया खुलासा

फरीदाबाद पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो फिल्म स्टार सलमान खान की हत्या के लिए उसकी रेकी कर रहा था। मास्टरमाइंड राहुल ने यह सारी जानकारी मुबंई जाकर हासिल की थी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 03:12 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 04:49 PM (IST)
Salman Khan Murder Plan: सलमान खान की हत्या के लिए हो रही थी रेकी, गिरफ्तार बदमाश ने किया खुलासा
Salman Khan Murder Plan: सलमान खान की हत्या के लिए हो रही थी रेकी, गिरफ्तार बदमाश ने किया खुलासा

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। Salman Khan Murder Plan: एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की हत्या मामले में उत्तराखंड से गिरफ्तार मास्टरमाइंड राहुल ने बांद्रा मुंबई में जनवरी के पहले सप्ताह में बालीवुड फिल्म स्टार सलमान खान की रेकी भी की थी। इसी वजह से राहुल ब्रांदा में दो दिन रहा था, इस दाैरान देखा था कि सलमान खान किस समय घर से बाहर निकलता है और कहां-कहां जाता है। मंगलवार को यह जानकारी डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में पत्रकारों को दी।

loksabha election banner

राहुल कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का है शार्प शूटर

डीसीपी दुग्गल के अनुसार राहुल कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है। लारेंस बिश्नोई फिलहाल जोधपुर राजस्थान की जेल में बंद है। डीसीपी ने बताया कि सलमान खान की रेकी कर इसकी जानकारी राहुल ने लारेंस बिश्नाई तक पहुंचाई थी।

क्यों करना चाहता था हत्या

लारेंस बिश्नोई सलमान खान से रंजिश रखता था। 2018 में जोधपुर में पाडा हिरण शिकार मामले में सलमान खान के बरी हो जाने से लारेंस दुखी था। लारेंस ने सलमान खान को मारने की धमकी भी दी हुई थी।

बन रही थी सलमान खान के हत्या की योजना

पुलिस मान रही है कि लारेंस अब सलमान खान की हत्या की योजना बना रहा था। इसलिए उसने राहुल से सलमान खान की रेकी कराई थी। राहुल पर फरीदाबाद ही नहीं झज्जर, पंजाब, भिवानी में हत्या व फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं। राहुल ने पिछले छह माह में चार हत्या की हैं।

पुलिस ने बरामद की पिस्टल

पुलिस ने राहुल से पिस्टल भी बरामद की है।अब पुलिस राहुल को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी।बता दें कि 24 जून को एसजीएम नगर में सरकारी राशन डिपो चलाने वाले प्रवीण की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या का मास्टरमाइंड भिवानी निवासी राहुल उर्फ सन्नी पुलिस ने रविवार को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था। साल 2018 में प्रवीण ने राहुल उर्फ सन्नी को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कराया था। उसका बदला लेने के लिए राहुल ने वारदात को अंजाम दिया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.