Move to Jagran APP

Faridabad: अरावली में ट्राली बैग के अंदर मिला मानव कंकाल का हिस्सा

Faridabad अरावली में एक ट्राली बैग के अंदर मानव कंकाल का हिस्सा मिला है। पुलिस की फारेंसिक टीम ने जांच में पाया है कि यह मानव शरीर के कमर से नीचे घुटनों तक का हिस्सा है। कंकाल का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

By Harender NagarEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Thu, 24 Nov 2022 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 07:17 PM (IST)
Faridabad: अरावली में ट्राली बैग के अंदर मिला मानव कंकाल का हिस्सा
Faridabad: अरावली में ट्राली बैग के अंदर मिला मानव कंकाल का हिस्सा : जागरण

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता: सूरजकुंड-पाली रोड एमवीएन नाके के पास सड़क से करीब 200 मीटर अंदर अरावली में एक ट्राली बैग के अंदर मानव कंकाल का हिस्सा मिला है। पुलिस की फारेंसिक टीम ने जांच में पाया है कि यह मानव शरीर के कमर से नीचे घुटनों तक का हिस्सा है। अभी यह मालूम नहीं चल पाया है कि कंकाल का हिस्सा महिला का है या पुरुष का। इसके लिए उसका पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

loksabha election banner

शव के पास कुछ कपड़े भी मिले हैं, जो किसी महिला के लग रहे हैं। इस कारण पुलिस इसे किसी महिला का कंकाल मान रही है। अमीपुर निवासी युवक ने पुलिस को सूचना दी कि अरावली के जंगल में एक ट्राली बैग से काफी बदबू आ रही है। पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची और ट्राली बैग को खोलकर देखा तो उसमें नीले रंग की पालीथिन थी। पालीथिन हटाने पर उसमें सीमेंट की बोरी थी। उसके अंदर मानव कंकाल का हिस्सा था। इसके बाद मौके पर फारेंसिक टीम बुलाई गई।

एफएसएल सूत्रों ने बताया कि कंकाल महिला का लग रहा है। श्रद्धा हत्याकांड से जोड़कर देख रही पुलिस दिल्ली में मुंबई (महाराष्ट्र) की श्रद्धा नामक युवती की हत्या कर प्रेमी द्वारा उसका शव टुकड़ों में फेंके जाने का मामला इस समय काफी चर्चित है।

पुलिस इस कंकाल का हिस्सा मिलने को उससे जोड़कर देख रही है। इसके लिए दिल्ली पुलिस को सूचित भी कर दिया है। दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंचकर कंकाल की जांच करेगी। पुलिस खंगालेगी सीसीटीवी फुटेज घटनास्थल के आस-पास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा, मगर थोड़ी दूरी पर एमवीएन नाके के पास सीसीटीवी कैमरा लगा है। अनुमान है कि कंकाल यहां एक से डेढ़ महीने पहले फेंका गया।

इसलिए पुलिस पिछले डेढ़ महीने की सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी। सूरजकुंड थाना प्रभारी बलराज सिंह के अनुसार इस बात का भी संदेह है कि कहीं कंकाल के अन्य हिस्से को जंगली जानवर तो नहीं खा गए। इसके लिए पुलिस टीम कंकाल मिलने के वाले स्थान के आस-पास तलाशी भी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.