Move to Jagran APP

Faridabad News: साइबर ठगों ने बैंककर्मी बनकर देशभर में की 1398 वारदात

Faridabad News साइबर ठगों ने बैंककर्मी बनकर देशभर में 1398 वारदात कर डाली। एनआइटी साइबर थाना पुलिस ने इस गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपित एक्टिव करने के बहाने लोगों से क्रेडिट कार्ड की जानकारी ले लेते थे। इसके बाद क्रेडिट कार्ड से रुपये उड़ा लेते थे।

By Harender NagarEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 09:23 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 09:25 PM (IST)
Faridabad News: साइबर ठगों ने बैंककर्मी बनकर देशभर में की 1398 वारदात
साइबर ठगों ने बैंककर्मी बनकर देशभर में की 1398 वारदात

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता: साइबर ठगों ने बैंककर्मी बनकर देशभर में 1398 वारदात कर डाली। एनआइटी साइबर थाना पुलिस ने इस गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपित एक्टिव करने के बहाने लोगों से क्रेडिट कार्ड की जानकारी ले लेते थे। इसके बाद क्रेडिट कार्ड से रुपये उड़ा लेते थे।

prime article banner

पकड़े गए आरोपितों में दिल्ली के मुंडका का रहने वाला साहिल, उत्तम नगर के खालिद सैफी, सोनू कुमार सिन्हा, मोहम्मद कैफ, नांगलोई के मोहम्मद नसीम, मोहम्मद आसीम, सचिन, निहाल विहार के सोनू, इरफान, करोल बाग का जतिन कुमार और फरीदाबाद पल्ला का देवेंद्र सिंह सोलंकी हैं।

साइबर थाना प्रभारी बसंत कुमार ने बताया कि देवेंद्र नोएडा में निजी बैंक के क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट में थर्ड पार्टी के तहत डाटा एंट्री का काम करता था। बैंक से नया क्रेडिट कार्ड बनवाने वाले ग्राहकों की जानकारी वह अपने साथियों को देता था। साहिल और खालिद दोनों पार्टनर हैं और मिलकर इस गिरोह को आपरेट करते थे। बाकी आरोपित काल करने, बैंक खातों से रुपये निकालने, फर्जी कागजों से सिमकार्ड उपलब्ध कराते थे।

आरोपित 12वीं कक्षा पास करने से लेकर स्नातक हैं। आरोपितों ने देश के 26 राज्यों में वारदात कर रखी हैं। सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में 457, दिल्ली में 122, राजस्थान में 121, तेलंगाना में 120 और हरियाणा में 32 वारदात की हैं। सभी राज्यों की पुलिस को आरोपितों की गिरफ्तारी की सूचना दे दी गई है। आरोपितों के बैंक खातों में दो महीने के अंदर 20 लाख रुपये का लेनदेन मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.