Move to Jagran APP

Faridabad: चिटफंड में निवेश के नाम पर दो दोस्तों से हड़पे 34.62 लाख रुपये, दिया था मोटे मुनाफे का झांसा

चिटफंड में निवेश के नाम पर सेक्टर-16 में रहने वाले दो दोस्तों से 34.62 रुपये हड़प लिए गए। आरोपितों ने निवेश पर मोटे मुनाफे का झांसा दिया था। साथ ही चिटफंड को सरकार से मान्यता प्राप्त भी बताया था।

By Harender NagarEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 26 Mar 2023 12:05 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 12:05 AM (IST)
Faridabad: चिटफंड में निवेश के नाम पर दो दोस्तों से हड़पे 34.62 लाख रुपये, दिया था मोटे मुनाफे का झांसा
चिटफंड में निवेश के नाम पर दो दोस्तों से हड़पे 34.62 लाख रुपये, दिया था मोटे मुनाफे का झांसा

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। चिटफंड में निवेश के नाम पर सेक्टर-16 में रहने वाले दो दोस्तों से 34.62 रुपये हड़प लिए गए। आरोपितों ने निवेश पर मोटे मुनाफे का झांसा दिया था। साथ ही चिटफंड को सरकार से मान्यता प्राप्त भी बताया था। अब रुपये वापस मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है।

loksabha election banner

पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सेक्टर-16 के रहने वाले सतनाम सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि साल 2017-18 में उनके पास महेश वधवा व गुलशन वधवा नाम के दो व्यक्ति पहुंचे। दोनों पहले से उनके जानकार हैं।

दोनों ने सतनाम सिंह को चिटफंड की जानकारी दी। साथ ही कहा कि इसमें पैसा निवेश करने पर काफी मुनाफा होता है। आरोपितों ने अपने चिटफंड को सरकार से मान्यता प्राप्त बताया। इसके संबंध में कुछ कागज भी दिखाए। सतनाम सिंह उनकी बातों में आ गए।

उन्होंने सेक्टर-16 के रहने वाले कुलदीप सिंह के साथ चिटफंड में रुपये निवेश करने शुरू कर दिए। उनके पास पंकज नाम का व्यक्ति निवेश की किस्त लेने आता था। सतनाम सिंह का आरोप है कि अब तीनों निवेश किए हुए करीब 34.62 लाख रुपये वापस नहीं लौटा रहे हैं।

शुरूआत में तो आरोपित एक-दो महीने में रुपये देने की बातें कहते थे। लेकिन अब जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। कोतवाली थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पहले भी सामने आ चुके हैं मामले

चिटफंड के नाम पर डबुआ और सारन में भी कई मामले सामने आ चुके हैं। उन मामलों में भी आरोपितों ने बड़ी संख्या में लोगों को मुनाफे का झांसा दिया और रुपये लेकर चंपत हो गए। इन मामलों में भी पुलिस अभी जांच कर रही है। पुलिस की मानें तो आरोपितों ने लोगों को निवेश पर तीन गुणा से भी अधिक मुनाफे का झांसा दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.