Move to Jagran APP

Faridabad Crime: अब मोस्ट वांटेड बदमाशों के बैंक खाते खंगालेगी पुलिस

फरार चल रहे मोस्ट वांटेड बदमाशों की कमर तोड़ने के लिए अब पुलिस की नजर इनके बैंक खातों पर है। ऐसे बदमाशों को कहां से पैसा प्राप्त होता है कौन लोग इनकी मदद करते हैं।यह भी पता किया जाएगा कि बदमाशों के खातों में कितनी रकम है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 04:15 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 12:45 PM (IST)
Faridabad Crime: अब मोस्ट वांटेड बदमाशों के बैंक खाते खंगालेगी पुलिस
मोस्ट वांटेड बदमाशों की कमर तोड़ने के लिए अब पुलिस की नजर इनके बैंक खातों पर है।

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। फरार चल रहे मोस्ट वांटेड बदमाशों की कमर तोड़ने के लिए अब पुलिस की नजर इनके बैंक खातों पर है। ऐसे बदमाशों को कहां से पैसा प्राप्त होता है, कौन लोग इनकी मदद करते हैं। इस बारे में क्राइम ब्रांच पता करेंगी। यह भी पता किया जाएगा कि बदमाशों के खातों में कितनी रकम है। बदमाशों को पैसा व किसी भी प्रकार की सहायता देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

loksabha election banner

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने मंगलवार को पुलिस अधिकारियों संग की गई बैठक में इस तरह के दिशा-निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए। आयुक्त ने फरार चल रहे मोस्ट वांटेड बदमाशों काे पकड़ने की दिशा में किए जा रहे प्रयास की समीक्षा की। उन्होंने क्राइम ब्रांच के प्रभारियों को स्पष्ट कहा कि मनोज मांगरिया, सज्जन उर्फ भोलू, विकास उर्फ माले, संदीप उर्फ काला जठेडी, जंगली, बिल्ला, लाला, बिन्नी, विक्की, रवि मुजेड़ी, मिन्द्र, मनोज उर्फ जीरो, टेकचंद जैसे मोस्ट वांटेड बदमाश जल्द सलाखों के पीछे होने चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐ खतरनाक प्रवृति के अपराधी समाज में अशांति फैलाकर लोगों में डर का माहौल पैदा करते हैं।

क्राइम ब्रांच के प्रयास को किया प्रोत्साहित

पुलिस आयुक्त ने क्राइम ब्रांच अधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि क्राइम ब्रांच कड़ी मशक्कत से बदमाशों की धरपकड़ कर रही है। इस दौरान उन्होंने आगामी माह के लिए नए टारगेट निर्धारित किए गए। बैठक में क्राइम ब्रांच के अधिकारियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों की भी सराहना की गई। क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 प्रभारी विमल कुमार, क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी अनिल कुमार, क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव प्रभारी जगमिन्द्र, क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 प्रभारी सुमेर सिंह और क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 प्रभारी राकेश सिंह को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि क्राइम ब्रांच अधिकारी इसी प्रकार से अपने कर्तव्यों का पालन करते रहें और अपराधियों की धरपकड़ करके उन्हें सलाखों के पीछे पहुचाएं। बैठक में क्राइम ब्रांच द्वारा दिसंबर 2020 में किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। 

साइबर पुलिस स्टेशन बनेगा सर्वश्रेष्ट

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने फरीदाबाद साइबर पुलिस स्टेशन को देश का सर्वश्रेष्ट साइबर पुलिस स्टेशन बनाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिसकर्मियों को साइबर क्राइम से संबंधित ट्रेनिंग करवाई जाएगी। इसमे साइबर अपराधों पर लगाम लगाने और अपराधियों को ट्रैक करके, उन्हें पकड़ने की तकनीक बताई जाएगी।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.