Move to Jagran APP

Fardabad : पांच लाख की रिश्वत देते दो डाॅॅक्टर गिरफ्तार, विजिलेंस की टीम ने की कार्रवाई

Fardabad Two doctors Arrested निजी अस्पताल में लापरवाही से इलाज के चलते बुजुर्ग महिला की मौत मामले काे रफादफा करने की ऐवज में शिकायतकर्ता काे पांच लाख रुपये की रिश्वत देते दो डाॅक्टर को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 06:24 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 06:24 PM (IST)
Fardabad : पांच लाख की रिश्वत देते दो डाॅॅक्टर गिरफ्तार, विजिलेंस की टीम ने की कार्रवाई
एक डाक्टर सिविल अस्पताल के मेडिकल आफिसर डा. नवनीत और दूसरे निजी अस्पताल संचालक डा. सुरेश हैं।

फरीदाबाद, हरेंद्र नागर। निजी अस्पताल में लापरवाही से इलाज के चलते बुजुर्ग महिला की मौत मामले काे रफादफा करने की ऐवज में शिकायतकर्ता काे पांच लाख रुपये की रिश्वत देते दो डाॅक्टर को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक डाक्टर सिविल अस्पताल के मेडिकल आफिसर डा. नवनीत और दूसरे निजी अस्पताल संचालक डा. सुरेश हैं। दोनों के खिलाफ सेक्टर-17 विजिलेंस थाने में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

लापरवाही का लगा आरोप

विजिलेंस के अनुसार एसजीएम नगर निवासी नवीन की मां कुछ महीने पहले बीमार हुई थीं। उन्हें चिमनीबाई धर्मशाला के पास प्राची अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान नवीन की मां की मौत हो गई। नवीन ने प्राची अस्पताल के डाक्टर सुरेश पर लापरवाही से मौत का आरोप लगाते हुए सिविल सर्जन को शिकायत दी। सिविल सर्जन ने डाक्टर नवनीत को मामले की जांच सौंप दी।

नवीन का आरोप है कि डा. नवनीत और डा. सुरेश मिलकर उनपर शिकायत वापस लेने का दबाव डाल रहे थे। उन्होंने पांच लाख रुपये देने की पेशकश भी की। दवाब बढ़ता देखकर नवीन ने विजिलेंस को शिकायत दे दी। बृहस्पतिवार को विजिलेंस ने जाल बिछा लिया। डा. नवनीत और सुरेश ने नवीन को रुपये लेने बादशाह खान अस्पताल बुलाया।

इस दौरान विजिलेंस की टीम भी वहां जाकर छिप गई। जैसे ही डा. नवनीत और सुरेश ने नवीन को रुपये दिए, विजिलेंस की टीम ने उन्हें पकड़ लिया। दोनों को गिरफ्तार कर सेक्टर-17 विजिलेंस कार्यालय ले जाकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.