Move to Jagran APP

दुष्यंत चौटाला का तंज, सोनिया गांधी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं भूपेंद्र हुड्डा

फरीदाबाद में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि वह हमारी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्या लाएंगे हुड्डा अपनी ही पार्टी में विश्वास खो चुके हैं। अब वह सोनिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 05:16 PM (IST)
दुष्यंत चौटाला का तंज, सोनिया गांधी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं भूपेंद्र हुड्डा
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व भूपेंद्र हुड्डा की फाइल फोटो

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मंगलवार को फरीदाबाद में जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर निशाना साधा। भूपेंद्र हुड्डा पर तंज कसते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि वह हमारी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्या लाएंगे, हुड्डा अपनी ही पार्टी कांग्रेस में विश्वास खो चुके हैं। अब तो हुड्डा सोनिया गांधी के खिलाफ ही अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं।

loksabha election banner

किसान आंदोलन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा, सभी 40 किसान संगठनों के प्रतिनिधि एक मंच पर आकर सरकार से वार्ता करें और कृषि सुधार कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन‌ का हल निकालें।

पांच मार्च से शुरू हो रहा है हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र

दरअसल, हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र पांच मार्च से शुरू हो रहा है। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पहले ही एलान किया है कि वह भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगी। पिछले दिनों कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह फैसला किया गया था कि केंद्र के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ राज्य सरकार को घेरेगी। भूपेंद्र सिंह हु़ड्डा का कहना था कि पार्टी विधानसभा के अंदर और बाहर किसानों के मुद्दे पर हरियाणा सरकार पर दबाव बनाएगी। पार्टी किसानों के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार का सड़क से लेकर विधानसभा तक विरोध करेगी। विधानसभा में भूपेंद्र हुड्डा नेता प्रतिपक्ष हैं। 

अविश्वास प्रस्ताव से सरकार को कोई खतरा नहीं

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में भाजपा को 40, जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janata Party) यानी जजपा को दस और कांग्रेस को 31 सीटें मिली थी। जबकि अन्य के खाते में 9 सीटें गई थी। प्रदेश में भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार है। जजपा नेता दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सीएम बनाया गया था। विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से भाजपा-जजपा सरकार को बहुमत हासिल है। इसलिए अविश्वास प्रस्ताव से सरकार को कोई खतरा नही है।

 ये भी पढ़ेंः फरीदाबाद पहुंचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, कांग्रेस विधायक को किया गया नजरबंद

  ये भी पढ़ेंः Rakesh Tikait व प्रदर्शनकारियों के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, दी ये चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.