Move to Jagran APP

भ्रूण लिंग जांच के आरोप में झोलाछाप व एक महिला गिरफ्तार, गर्भवती को उत्तर प्रदेश ले जाकर कराते थे जांच

जिला स्वास्थ्य विभाग फरीदाबाद एवं गुरुग्राम ने संयुक्त रूप लिंग भ्रूण जांच को लेकर छापेमारी कर एक और झोलाछाप तथा एक पिंकी नाम की महिला को गिरफ्तार किया है। भ्रूण जांच गिरोह में एक आशा कार्यकर्ता के शामिल होने की बात कही जा रही है।

By Sonu GuptaEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 08:06 PM (IST)
भ्रूण लिंग जांच के आरोप में झोलाछाप व एक महिला गिरफ्तार, गर्भवती को उत्तर प्रदेश ले जाकर कराते थे जांच
भ्रूण लिंग जांच के आरोप में दो गिरफ्तार।

अभिषेक शर्मा, फरीदाबाद। जिला स्वास्थ्य विभाग फरीदाबाद एवं गुरुग्राम ने संयुक्त रूप लिंग भ्रूण जांच को लेकर छापेमारी कर एक और झोलाछाप तथा एक पिंकी नाम की महिला को गिरफ्तार किया है। भ्रूण जांच गिरोह में एक आशा कार्यकर्ता के शामिल होने की बात कही जा रही है। जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.विरेंद्र यादव को सूचना मिली थी कि चंदावली में रहने वाला डा.राजेश डागर गर्भवती को उत्तर प्रदेश ले जाकर गर्भ में पल रहे भ्रूण की जांच कराते हैं। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.विनय गुप्ता से विचार विमर्श कर एक टीम का गठन किया।

loksabha election banner

छाचपेमारी टीम के साथ पुलिस भी मौजूद

छापेमारी करने वाली टीम फरीदाबाद की ओर से उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.हरीश आर्या, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा.हरजिंदर सिंह, चिकित्सा अधिकारी डा.सन्नी डहनवाल व डा.राखी शामिल थी। गुरुग्राम की ओर से डा.हरीश और डा.रवि दलाल और दोनों जिलों की पुलिस थी। छापेमारी से पूर्व एक गर्भवती को भी टीम ने शामिल किया। गर्भवती ने चंदावली गांव स्थित मानव अस्पताल पाली क्लीनिक के डा.राजेश डागर से संपर्क किया। उन्होंने पिंकी नाम की महिला का नंबर दिया। भ्रूण लिंग जांच का सौदा 28 हजार रुपये में तय हुआ था। गर्भवती ने पिंकी को सोमवार शाम को 28 हजार रुपये दे दिए थे और मंगलवार सुबह पांच बजे मिलने के लिए कहा था।

जाल बिछाकर की गई छापेमारी

पिंकी ने चार बजे फोन के गर्भवती को बुलाया। गर्भवती व उसका पति पिंकी के पास पांच बजे पहुंच गए थे। इससे पहले गर्भवती ने इसकी सूचना स्वास्थ्य अधिकारियों को दे दी थी। पिंकी गर्भवती व उसके पति को केएमपी के रास्ते सिकंदराबाद की तरफ ले गई। सिंकदराबाद टोल के पास स्वास्थ्य विभाग की टीम गर्भवती से बिछड़ गई और उसके लौटने का इंतजार करने लगे। करीब दो घंटे बाद गर्भवती टोल पर मिली और पिंकी को वहीं पर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद मानवता अस्पताल पर छापेमारी की।

झोलाछाप डा. को किया गया गिरफ्तार

छापेमारी के बाद झोलाछाप डा.राजेश डागर को गिरफ्तार किया। इनके पास से पांच हजार रुपये भी बरामद किए हैं। दोनों आरोपितों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। डा.हरजिंदर ने बताया कि गर्भवती ने जानकारी दी कि सिंकराबाद से आगे नया गांव में ल जाकर अल्ट्रासाउंड किया गया है। एक अन्य गाड़ी से अल्ट्रासाउंड केंद्र तक ले जाया गया। तीनों की आंखों पर पट्टी बांध दी गई थी। इसमें रेखा नाम की आशा कार्यकर्ता भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.