Move to Jagran APP

बेटी-पोती का जन्मदिन, प्लाज्मा दान कर जीवन बचाने में कर रहे लोगों का सहयोग

राकेश भाटिया अपनी टीम के साथ कोरोना संक्रमितों और उनके परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने से लेकर आक्सीजन दिलाने प्लाज्मा दान करवाने के कार्यों में दिन-रात व्यस्त हैं। वे अपनी पोती मायरा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा डेरा संत भगत सिंह के ब्लड बैंक में प्लाज्मा का दान किया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 10:09 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 10:09 PM (IST)
बेटी-पोती का जन्मदिन, प्लाज्मा दान कर जीवन बचाने में कर रहे लोगों का सहयोग
राकेश भाटिया इससे पहले 74 बार रक्तदान भी कर चुके हैं

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। कोरोना का प्रकोप है, लाॅकडाउन है, हर जगह तनाव है। ऐसे में लोग अपने स्वजन की खुशियों को भी बेहतर ढंग से नहीं मना सकते और न यार-दोस्तों संग पार्टी-शार्टी कर कर साझा कर सकते हैं, पर अगर खुशियों के मौकों का उपयोग किसी के जीवन बचाने में योगदान करके किया जाए, तो इससे बेहतर भी और क्या हो सकता है। कुछ ऐसा ही किया बन्नूवाल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राकेश भाटिया और एनआइटी पांच नंबर निवासी परमिंदर सिंह ने। राकेश भाटिया, जो इन दिनों स्वयं अपनी टीम के साथ कोरोना संक्रमितों और उनके परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने से लेकर आक्सीजन दिलाने, प्लाज्मा दान करवाने के कार्यों में दिन-रात व्यस्त हैं। मंगलवार को अपनी पोती मायरा के जन्मदिन के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा डेरा संत भगत सिंह के ब्लड बैंक में प्लाज्मा का भी दान कर औरों के लिए मिसाल बने।

loksabha election banner

राकेश भाटिया इससे पहले 74 बार रक्तदान भी कर चुके हैं और गत वर्ष भी कोरोना काल में उन्होंने प्लाज्मा दान शिविर आयोजित किए थे और अब भी इस तरह के अनोखे शिविर आयोजित कर अब तक 50 से अधिक लोगों के प्लाज्मा दान करवा कर कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों के प्राण बचाने में अमूल्य योगदान दे रहे हैं। राकेश भाटिया के प्लाज्मा दान करने पर उनकी एसोसिएशन के पदाधिकारियों संजय अरोड़ा, संजीव ग्रोवर, सुशील कुमार, ब्लड बैंक ट्रस्टी जेडी अरोड़ा व लायंस क्लब फरीदाबाद के महेश बांगा, सेवा भारती के अरुण वालिया ने कहा कि इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता। समाज को आज के वक्त में इसी तरह के नेक कार्यों की जरूरत है। कोरोना से मुक्त हुए सभी स्वस्थ लोग आगे बढ़ कर प्लाज्मा दान करें और किसी के जीवन बचाने में अपना योगदान दें।

इसी तरह से रियल इस्टेट सेक्टर से जुड़े कारोबारी परमिंदर सिंह ने सोमवार को अपनी बेटी दर्शमीन कौर के नौंवे जन्मदिन के उपलक्ष्य में प्लाज्मा दान किया। प्लाज्मा दान के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि यह जरूरी नहीं कि पैसों से ही किसी की मदद हो। देश पर इस विपदा की घड़ी में किसी को दवाईयां पहुंचा कर, किसी को भोजन या आक्सीजन उपलब्ध करवा कर भी मदद हो सकती है और अब जब उनकी बेटी का जन्मदिन आया, तो उन्होंने प्लाज्मा दान करने की सोची और इसे मूर्तरूप दिया। वाहेगुरु की कृपा है और अकालपुरख से अरदास करते हैं कि इस महामारी का जल्द अंत हो और सब पहले जैसे हो जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.