Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown: इंजीनियर तल रहे पकौड़े, वकील साहब जलेबी Faridabad News

Coroanvirus LockDown लॉकडाउन में घर पर व्यस्त और दोस्तों से जुड़े रहने के लिए कई खुशमिजाज युवाओं ने कई तरकीबें ढूंढ निकाली हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 05:14 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 05:14 PM (IST)
Coronavirus LockDown: इंजीनियर तल रहे पकौड़े, वकील साहब जलेबी Faridabad News
Coronavirus LockDown: इंजीनियर तल रहे पकौड़े, वकील साहब जलेबी Faridabad News

फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। लॉकडाउन में घर पर व्यस्त और दोस्तों से जुड़े रहने के लिए कई खुशमिजाज युवाओं ने कई तरकीबें ढूंढ निकाली हैं। आलम कुछ ऐसा है कि मशीनों से जूझने वाले इंजीनियर पकौड़े तल रहे हैं, जबकि घुमावदार दलीलों के धनी वकील जलेबी बना रहे हैं। सोशल मीडिया का तड़का डिश का स्वाद दोगुना कर रहा है। फेसबुक और वॉट्सएप के दोस्तों को डिश चखने का मौका भले नहीं मिल रहा, मगर अहसास पूरा ले रहे हैं। कमेंट और लाइक का छौंक लगाकर हौसला बढ़ाने में कसर नहीं छोड़ रहे।

loksabha election banner

गांव अनखीर निवासी कैलाश बिधूड़ी वकील हैं। उन्होंने बताया कि कुकिंग में उनकी दिलचस्पी रही है, मगर कभी हाथ आजमाने की फुर्सत नहीं मिली। अब लॉकडाउन से घर पर हैं, तो उन्हें लगा क्यों ना कुकिंग में हाथ आजमाएं। पहले दिन खीर बनाई। पत्नी और बाकी परिवार वालों ने तारीफ की, तो हौसला बढ़ गया। इसके बाद यू-ट्यूब से ज्ञान लेकर हलवा, टिक्की और जलेबी बनाना भी सीख लिया। आजकल यह सारी डिश ठीक-ठाक बना रहे हैं। उन्होंने अपनी बनाई डिश की फोटो फेसबुक पर शेयर की, तो दोस्तों से खूब तारीफ मिली। उन्हें देखकर कई और दोस्त भी कुकिंग में जुट गए हैं।

एसजीएम नगर निवासी हरजिंदर शर्मा आइटी इंजीनियर हैं। उनका कहना है कि पहले कभी चाय भी नहीं बनाई थी। लॉकडाउन के दौरान कुछ नया सीखने का विचार आया, तो कुकिंग पर हाथ आजमाना बेहतर लगा। यू-ट्यूब पर देखकर पहले दिन उन्होंने पेठे की मिठाई बनाई। इसके बाद, पकौड़े, पिज्जा, तड़का दाल और रसगुल्ले भी बेहतर तरीके से बनाना सीख लिया है। यह सभी डिश लगातार फेसबुक पर भी अपडेट करते हैं। हालांकि इससे उनकी थोड़ी परेशानी भी बढ़ गई है। लोग उन्हें ट्रेंड शेफ समझकर फोन करके अलग-अलग डिश बनाने का तरीका पूछ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.