Move to Jagran APP

दीवार तोड़कर जेवरों के साथ 5 पानी की बोतलें और एक दर्जन केले भी साथ ले गए चोर Faridabad News

कौराली गांव में घर की दीवार तोड़कर घुसे चोरों ने फ्रिज के अंदर रखे पानी के पांच बोतल और एक दर्जन केले चोरी कर लिए।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 03:16 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 03:16 PM (IST)
दीवार तोड़कर जेवरों के साथ 5 पानी की बोतलें और एक दर्जन केले भी साथ ले गए चोर Faridabad News
दीवार तोड़कर जेवरों के साथ 5 पानी की बोतलें और एक दर्जन केले भी साथ ले गए चोर Faridabad News

तिगांव (फरीदाबाद) [प्रवीन कौशिक]। दिल्ली से सटे फरीदाबाद में चोरी का अजब मामला सामने आया है। तिगांव के कौराली गांव में घर की दीवार तोड़कर घुसे चोरों ने फ्रिज के अंदर रखे पानी के पांच बोतल और एक दर्जन केले चोरी कर लिए। इसके अलावा चोरों ने घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात और 22 हजार रुपये भी चोरी कर लिए। बताया जा रहा है कि चोरी की वारदात की जगह से कुछ ही दूरी पर 4 देसी शराब के पव्वे की बोतल, एक जोड़ी चप्पल, 4 गिलास और एक पानी की बोतल पड़ी थी। आशंका है चोरों ने शराब पीने के बाद घर में चोरी की है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, कौराली गांव में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के पीछे खेतों में बने कमल सिंह भाटी के मकान में ये चोरी हुई है। कमल सिंह भाटी ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। कमल भाटी का कहना है कि चोरों ने पहले खेत में बैठकर देसी शराब पिए, फिर मकान की दीवार तोड़कर अंदर घुसे और सोने-चांदी के जेवरात, 22 हजार रुपये चोरी कर लिए।

पीड़ित के मुताबिक, चोरों ने फ्रिज खोलकर पानी की पांच ठंडी बोतल और दर्जनभर केले भी चोरी कर ले गए। कमल सिंह भाटी की शिकायत पर तिगांव थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन चोरों का कुछ पता नहीं लग सका है। 

मां करती थी घर की रखवाली
कमल सिंह भाटी के बेटे भगत सिंह भाटी ने बताया कि उनकी माता अनीता देवी का दो माह पहले निधन हुआ है। वह रात-रातभर जागकर मकान की रखवाली करती थी क्योंकि इस मौसम में खेतों में ज्वार, बाजरे की फसल बढ़ जाती है, इसलिए चोरी का खतरा रहता है। माता के निधन के बाद वे देर रात तक जागते थे, पर नींद हावी होते ही सो जाते थे। रात को उनके पिता दर्जनभर केले लाए थे  जिन्हें फ्रिज में रख दिया गया। जिस कमरे में चोरी हुई, उसमें कोई नहीं सोता था।

आरोप है कि चोर 4 सोने की चेन, 8 सोने की अंगूठी, डेढ़ किलो चांदी के आभूषण और 22 हजार रुपये चोरी कर ले गए। फ्रिज से 5 पानी की बोतलें और केले भी गायब हैं। उन्होंने बताया कि करीब एक एकड़ दूर खेत में देखा तो वहां 4 देसी शराब के पव्वे, एक जोड़ी चप्पल, 4 गिलास और एक पानी की बोतल पड़ी थी। छत पर एक चोर के नंगे पैर के निशान भी मिले हैं।

खेतों में बने मकान चोरों के निशाने पर
इस समय इलाके में अधिकतर चोरी खेतों में बने मकानों में हो रही हैं। तिगांव सहित आसपास के गांवों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं। दीवार तोड़कर की गई चोरी का यह चौथा मामला है। इससे पहले तिगांव में ऐसी तीन चोरी हो चुकी हैं। तिगांव थाना प्रभारी कुलदीप कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। खेत में जो सामान पड़ा मिला है उसके आधार पर जांच जारी है। कोशिश की जा रही है कि जल्द चोर पकड़े जाएं।

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.