Move to Jagran APP

Haryana: आसानी से पैसे कमाने के चक्कर में युवक गंवा बैठा डेढ़ लाख रुपये, जानें- पूरा मामला

रोहित ने युवक के पास कई लड़कियों और महिलाओं के फोटो भेजे और कहा कि ये महिलाएं उसकी ग्राहक हैं। उसे इनसे मुलाकात करनी होगी। इस काम के लिए उसे पैसे मिलेंगे। वक रोहित की बातों में आ गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 07:45 PM (IST)
Haryana: आसानी से पैसे कमाने के चक्कर में युवक गंवा बैठा डेढ़ लाख रुपये, जानें- पूरा मामला
पिछले साल अगस्त से अक्टूबर के बीच हुई साइबर ठगी: Demo pic

फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। दिल्ली से सटे फरीदाबाद में जिगोलो बनकर पैसे कमाने के चक्कर में एक युवक साइबर ठगों के चंगुल में फंस गया। ठगों ने उससे डेढ़ लाख रुपये हड़प लिए। ठगी का अहसास होने पर उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सेक्टर-21 निवासी युवक ने पुलिस को बताया है कि कोरोना काल में उसकी नौकरी छूट गई। उसे रुपयों की जरूरत थी।

loksabha election banner

आसानी से रुपये कमाने का लालच उसके मन में आ गया और उसने जिगोलो बनने की सोची। उसने गूगल पर इस संबंध में तलाश करना शुरू किया। उसे एक नंबर मिला। काल करने पर एक व्यक्ति से बात हुई। उसने अपना नाम रोहित बताया और कहा कि वह जिगोलो एजेंट है। उसने युवक को काम दिलाने का आश्वासन दिया।

रोहित ने युवक के पास कई लड़कियों और महिलाओं के फोटो भेजे और कहा कि ये महिलाएं उसकी ग्राहक हैं। उसे इनसे मुलाकात करनी होगी। इस काम के लिए उसे पैसे मिलेंगे। युवक रोहित की बातों में आ गया। उसने पंजीकरण, मेडिकल फीस, पुलिस वैरिफिकेशन सहित कई मदों में युवक से करीब डेढ़ लाख रुपये अलग-अलग खातों में मंगवा लिए।

युवक ने बताया है कि उसके साथ ठगी अगस्त 2020 से अक्टूबर 2020 तक हुई। जब ठगों द्वारा रुपयों की मांग खत्म नहीं हुई तो उसे ठगी का अहसास हुआ और पुलिस को शिकायत दी। पुलिस तभी से मामले की जांच कर रही थी। शिकायत सही पाए जाने पर अब मुकदमा दर्ज किया गया है।

पंजाब में चेयरमैन बनाने के नाम पर ठगे 1.63 करोड़ रुपये

वहीं, पंजाब सरकार में चेयरमैन बनाने के नाम पर बल्लभगढ़ में एक व्यक्ति से 1.63 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस बाबत पुलिस आयुक्त ओपी सिंह को सेक्टर-8 के रहने वाले मुनीष गर्ग ने शिकायत दी थी। शिकायत में उसने बताया कि वह मूल रूप से पंजाब पटियाला का रहने वाला है। यहां कार बेचने व खरीदने का काम करता है। कथित तौर पर एक नेता ने कहा कि उसे पंजाब सरकार में चेयरमैन बनवा सकते हैं, लेकिन एक करोड़ रुपये देने होंगे।

बात पर विश्वास करके चेयरमैन बनने के बारे में उसने स्वजन से बातचीत करके तीन किस्त में एक करोड़ रुपये दे दिए। बाद में बड़े नेताओं को रुपये देने के नाम पर 63 लाख रुपये और दे दिए। जब लगा कि ये उसके साथ ठगी की गई, तब उनसे रुपये मांगने शुरू कर दिए। अब ये लोग उसके परिवार को मारने की धमकी देने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.