Move to Jagran APP

एफओबी जोड़ेगा रेलवे और मेट्रो स्टेशन को

जिले में बल्लभगढ़ में ऐसा पहला मेट्रो स्टेशन होगा जो सीधा रेलवे स्टेशन से जोड़ा जा रहा है। दोनों स्टेशन जोड़ने के लिए डीएमआरी फुटओवर ब्रिज(एफओबी) का निर्माण किया जा रहा है। इसके बनने से यात्री सीधे रेलवे स्टेशन से उतर कर मेट्रो स्टेशन पर पहुंचेंगे। फरीदाबाद में बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन और रेलवे स्टेशन के बीच में 300 मीटर की दूरी है। रेलवे स्टेशन से उतर कर यात्री यदि सड़क से पैदल चल कर मेट्रो स्टेशन पर आते, तो उन्हें ट्रैफिक का सामना करना पड़ता। बरसात के मौसम में कपड़े खराब होने

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 05:21 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 05:21 PM (IST)
एफओबी जोड़ेगा रेलवे 
और मेट्रो स्टेशन को
एफओबी जोड़ेगा रेलवे और मेट्रो स्टेशन को

सुभाष डागर, बल्लभगढ़ : जिले में बल्लभगढ़ में ऐसा पहला मेट्रो स्टेशन होगा जो सीधा रेलवे स्टेशन से जोड़ा जा रहा है। दोनों स्टेशन जोड़ने के लिए डीएमआरसी द्वारा फुटओवर ब्रिज(एफओबी) का निर्माण किया जा रहा है। इसके बनने से यात्री सीधे रेलवे स्टेशन से उतर कर मेट्रो स्टेशन पर पहुंचेंगे।

prime article banner

फरीदाबाद में बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन और रेलवे स्टेशन के बीच में 300 मीटर की दूरी है। रेलवे स्टेशन से उतर कर यात्री यदि सड़क से पैदल चल कर मेट्रो स्टेशन पर आते, तो उन्हें ट्रैफिक का सामना करना पड़ता। बरसात में कपड़े खराब होने और फिसलने का डर बना रहता है। गर्मी में तपती धूप में पैदल चलने वालों को भी परेशानी होती है। इन आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए मेट्रो ने सीधे रेलवे स्टेशन को जोड़ने के लिए एफओबी बनाने की योजना बनाई। योजना के तहत एफओबी के लिए लोहे के पिलर खड़े हो चुके हैं। पिलरों के ऊपर गाडर रखने का काम शुरू हो चुका है। जल्द सभी पिलरों के ऊपर गाडर रखने का काम पूरा कर लिया जाएगा। फुट ओवर ब्रिज ऊपर से भी ढका होगा। रेलवे स्टेशन से पुल पर चढ़ कर यात्री सीधे मेट्रो स्टेशन पर आसानी से पहुंच जाएंगे। मेट्रो के बल्लभगढ़ आगमन से पहले एफओबी का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। बल्लभगढ़ बड़ा स्टेशन है, इसलिए वहां रेलवे स्टेशन से सीधा जोड़ने के लिए एफओबी बनाया जा रहा है।

-हिमांशु, प्रवक्ता, डीएमआरसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.