Move to Jagran APP

मोहित शर्मा व राहुल तेवतिया भी खेलते नजर आएंगे आइपीएल

शनिवार से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की शुरुआत हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 09:06 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 05:17 AM (IST)
मोहित शर्मा व राहुल तेवतिया भी 
खेलते नजर आएंगे आइपीएल
मोहित शर्मा व राहुल तेवतिया भी खेलते नजर आएंगे आइपीएल

सुशील भाटिया, फरीदाबाद : शनिवार से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की शुरुआत हो रही है। कोरोना संकट के चलते इस बार आइपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन शहरों में हो रहा है। आइपीएल में अपने शहर के दो युवा क्रिकेटर मोहित शर्मा व राहुल तेवतिया भी खेलते नजर आएंगे। मोहित शर्मा दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं, जबकि राहुल तेवतिया इस बार राजस्थान रॉयल्स का अंग बने हैं। पड़ोसी जिले नूंह के ही एक क्रिकेटर शाहबाज अहमद पर भी सभी की नजरें रहेंगी। शाहबाज अहमद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम में शामिल हैं, जिसकी कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं।

prime article banner

भारतीय टीम से भी खेल चुके मध्यम गति के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने वर्ष 2013 में आइपीएल से कॅरियर का आगाज किया था, तब वह महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किग्स से खेले। इसी वर्ष मोहित ने 15 मैचों में 20 विकेट लिए थे। वर्ष 2014 में मोहित ने 16 मैचों में 23 विकेट लिए थे। लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही मोहित को भारतीय टीम में चुना गया था। बाद में मोहित को साढ़े छह करोड़ रुपये में किग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा था। खैर बाद के वर्षों में मोहित के प्रदर्शन में गिरावट जरूर आई, पर वह आइपीएल का हिस्सा बने रहे। बाद में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा था।

सेक्टर-8 सीही निवासी एडवोकेट केपी सिंह तेवतिया के होनहार पुत्र राहुल तेवतिया लेग स्पिन गेंदबाज हैं। राहुल तेवतिया ने वर्ष 2014 में आइपीएल में पदार्पण किया था, तब उन्होंने तीन मैचों में दो ही विकेट लिए थे। राहुल गत वर्ष दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। नूंह के शाहबाज अहमद बनेंगे सनसनी

पड़ोसी जिले नूंह से शाहबाज अहमद आइपीएल की नई सनसनी साबित हो सकते हैं। बंगाल से रणजी ट्रॉफी खेलने वाले शाहबाज फरीदाबाद में रविद्र फागना क्रिकेट अकादमी में अभ्यास के लिए आते रहे हैं। अकादमी के कोच व पूर्व रणजी क्रिकेटर धर्मेंद्र फागना के अनुसार शाहबाज जबरदस्त हरफनमौला खिलाड़ी हैं। प्रथम श्रेणी के 13 मैचों में 559 रन ठोक चुके हैं और 37 विकेट भी ले चुके हैं। 57 रन पर सात विकेट लेकर शाहबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जबकि टी-20 के 16 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं। धर्मेंद्र को उम्मीद है कि विराट कोहली उन्हें आइपीएल के पहले मैच में ही मौका दे सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.