Move to Jagran APP

बारिश: उमस से राहत, सड़कों पर आफत

शहर में बृहस्पतिवार हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया हैलेकिन सड़कों पर हुए जलभराव ने लोगों को भारी मुश््िकल में डाल दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 07:31 PM (IST)
बारिश: उमस से राहत, सड़कों पर आफत
बारिश: उमस से राहत, सड़कों पर आफत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहर में बृहस्पतिवार हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। उमस भरी गर्मी से राहत मिली है, पर शहर की सड़कों से लेकर राजमार्ग तक लोगों के लिए आफत बनी रही। जलभराव के कारण लोगों को इधर से उधर आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। बल्लभगढ़ से अजरौंदा तथा ओल्ड फरीदाबाद चौक तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमा बारिश के पानी से यातायात प्रभावित हुआ। एनएचपीसी अंडरपास में बारिश का पानी भरा रहा। बारिश के दौरान सुबह थोड़ी देर के लिए अंधेरा छा गया था। ऐसे में वाहन चालकों को हेडलाइट जलानी पड़ी। जलभराव से कई जगह जाम की भी स्थिति बन गई थी। बल्लभगढ़ में भी जलभराव

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग पर मेट्रो स्टेशन से लेकर गुरुग्राम नहर तक जलभराव नजर आया। पुल के दोनों तरफ की सर्विस लेन से निकलना मुश्किल हो रहा था। बस अड्डा परिसर में भी पानी भरा हुआ था। यही हालत अनाज मंडी में देखने को मिली। जबकि जून से ही नगर निगम नालों की सफाई करने में जुटे होने का दावा कर रहा है। एनआइटी का भी हाल खराब

बारिश के कारण न्यू जनता कालोनी, एयरफोर्स रोड तथा डबुआ कालोनी में भी जलभराव रहा। सारन स्कूल रोड तथा पर्वतीय कालोनी में कई जगह नालियों का पानी सड़कों पर जमा था। ऐसा नहीं है कि यहां पहली बार ऐसी स्थिति बनी हो, पानी निकासी की व्यवस्था न होने से इससे पहले भी यहां ऐसी ही स्थिति रही है। असल में नाले और नालियों की सही तरीके से सफाई न होने से जलभराव होता है। बिजली गुल, साथ में पेयजल आपूर्ति भी ठप

बारिश के कारण कई जगह बिजली आपूर्ति पर भी असर पड़ा। इसके चलते पेयजल आपूर्ति प्रभावित रही। सेक्टर-45 के बूस्टिग स्टेशन की मोटर फुंक जाने से दिन भर लोग पेयजल को तरसे। बाद में बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा तक शिकायत पहुंची, तो उन्होंने निगम अधिकारियों से बातचीत की। मौके पर निगम अधिकारियों की टीम पहुंची और मरम्मत कार्य शुरू करवाया गया। सेक्टर तीन में सुबह सात बजे से बिजली गुल हो गई थी। स्थानीय निवासी केके तिवारी ने बताया कि बिजली न होने से पानी की आपूर्ति भी नहीं हुई। खास कर 1391 से लेकर 1608 नंबर वाली पाकेट का हाल खराब रहा। ऐसे ही जीवन नगर भाग दो, गौछी मदर डेयरी, एनआइटी के विभिन्न क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही।

बारिश व जलभराव में लोगों ने इस तरह की परेशानियां झेली -लोग गंतव्य तक देरी से पहुंचे।

-इंजन में पानी भरा, तो कई वाहन चालक जलभराव के चलते रास्ते में फंसे रहे।

-कई घरों में पानी भर गया। दो नंबर एच ब्लाक मकान नंबर 84, बीपी में पानी निकासी न होने से परिवार के सदस्य परेशान रहे।

-जलभराव से जर्जर सड़कें आते-जाते लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी।

-दिन भर बिजली निगम और निगम कर्मचारियों को मरम्मत कार्य में जुटे रहना पड़ा। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर अब पहले जैसा जलभराव नहीं है। कुछेक कालोनियों में पानी जमा रहा, लेकिन समय रहते निकल गया। नगर निगम के सभी कार्यकारी अभियंता और एसडीओ को साफ तौर पर पहले से ही निर्देश दिए गए थे कि पानी निकासी पर खास ध्यान दिया जाए।

-डॉ.यश गर्ग, निगमायुक्त। सेक्टर-45 में पेयजल आपूर्ति की शिकायत आई थी। मौके पर टीम को भेज कर समस्या का समाधान करा दिया है। कई जगह बिजली होने से भी मोटरें नहीं चल पाईं थीं। इससे भी पेयजल आपूर्ति पर असर पड़ा।

-ओपी कर्दम, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.