जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन के अंदर फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण यानी (एफएमडीए) का कार्यालय स्थापित करने की योजना को फिलहाल रद कर दिया गया है। एफएमडीए के लिए अलग से स्टाफ की नियुक्ति नहीं की गई है। इसमें गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण में नियुक्त अधिकारियों को एफएमडीए में अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

ये सभी अधिकारी गुरुग्राम में ही बैठकर एफएमडीए की योजनाओं पर काम करेंगे। यहां तक कि स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.गरिमा मित्तल ही एफएमडीए की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। उनके अलावा यहां कोई अधिकारी एफएमडीए में नहीं है। अब जो भी बैठक होती है, वह गुरुग्राम में ही हो रही है। डा. गरिमा मित्तल बैठक में भाग लेने के लिए गुरुग्राम चली जाती हैं। बता दें मार्च 2020 में एफएमडीए का कार्यालय सेक्टर-28 के मेट्रो स्टेशन में खोले जाने की योजना को स्वीकृति मिल गई थी। इस योजना पर काम भी शुरू हो गया था। कार्यालय 6 से 9 महीने में तैयार किए जाने का भी दावा था। इसके बाद शुरू हुए कोरोना काल में यह योजना ठप हो गई। संपदा टेकओवर करने की चल रही तैयारी

एफएमडीए का काम अभी तक केवल फाइलों में ही चल रहा है। यहां हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, नगर निगम, एचएसआइआइडीसी सहित अन्य विभागों से उनकी संपदा की जानकारी मांगी जा रही है। बड़ी योजनाओं की जानकारी भी एफएमडीए को दी जा चुकी है। इन सभी योजनाओं पर एफएमडीए काम करेगा। मुख्य रूप से मास्टर प्लान 2031 पर ही एफएमडीए काम करेगा। सेक्टर-28 के मेट्रो स्टेशन में फिलहाल कार्यालय न बनाने का निर्णय उच्च अधिकारियों ने लिया है। एफएमडीए के लिए जो भी बैठकें होंगी, उसके लिए हम गुरुग्राम जाते हैं।

-डा. गरिमा मित्तल, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एफएमडीए।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप