Move to Jagran APP

अवैध कबाड़ गोदाम में आग से नीलम-अजरोंदा रेलवे ओवरब्रिज क्षतिग्रस्त

राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े शहर के सबसे पुराने नीलम-अजरोंदा रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे कबाड़ में आग लग गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:17 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 07:17 PM (IST)
अवैध कबाड़ गोदाम में आग से 
नीलम-अजरोंदा रेलवे ओवरब्रिज क्षतिग्रस्त
अवैध कबाड़ गोदाम में आग से नीलम-अजरोंदा रेलवे ओवरब्रिज क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े शहर के सबसे पुराने नीलम-अजरोंदा रेलवे ओवरब्रिज के नीचे बृहस्पतिवार शाम अवैध रूप से बने कबाड़ गोदाम में भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, मगर आग से पुल के कई पिलर क्षतिग्रस्त हो गए। इसे देखते हुए पुल की दोनों लेन पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग से दो कारें जल गईं। फायर स्टेशन नजदीक ही है, ऐसे में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां समय रहते मौके पर पहुंच गईं। इससे आग को आस-पास दुकानों तक फैलने से पहले ही काबू पा लिया गया, हालांकि दो दुकानों में आग से कुछ नुकसान हुआ है। किसी व्यक्ति के झुलसने की सूचना नहीं है।

loksabha election banner

नीलम-अजरोंदा रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण 1979 में हुआ था। इस ओवरब्रिज के नीचे वर्ष 2003 व 2008 में महानगर पालिका बाजार विकसित करने के नजरिए से नगर निगम ने 32 दुकानें आवंटित की थी। रेलवे लाइन के दोनों तरफ पुल के नीचे कुछ जगह खाली भी। इसी खाली जगह पर कई लोगों ने अवैध रूप से कबाड़ गोदाम बनाए हुए हैं। दिनभर कबाड़ बीनकर यहां इकट्ठा करते हैं, जिसे बाद में अलग-अलग कर बेचा जाता है। शाम करीब 4 बजे इसी कबाड़ गोदाम में आग लग गई। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। देखते-देखते आग भड़क गई। आस-पास अफरा-तफरी मच गई। कबाड़ में से उठ रहा काला धुआं दूर तक दिखाई देने लगा। सूचना मिलने पर नजदीक ही स्थित एनआइटी फायर स्टेशन से गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने की कवायद शुरू कर दी। कबाड़ गोदाम में पेंट के काफी डिब्बे थे, जिनमें धमाके होते रहे। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। कोतवाली थाना प्रभारी एसआइ महेंद्र का कहना है कि आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने पुष्टि की कि किसी के झुलसने की सूचना नहीं है। आग लगने से चूंकि पिलर्स बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, इसलिए ओवरब्रिज पर दोनों तरफ से यातायात बंद कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.