Move to Jagran APP

सात बीएलओ मिले गैर हाजिर, होगी कार्रवाई

भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से 22 और 23 सितंबर को मतदाताओं के पहचान पत्र बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। इसके तहत सभी

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 07:55 PM (IST)
सात बीएलओ मिले गैर 
हाजिर, होगी कार्रवाई
सात बीएलओ मिले गैर हाजिर, होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से 22 और 23 सितंबर को मतदाताओं के पहचान पत्र बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। इसके तहत सभी मतदान केंद्रों पर मतदान केंद्र स्तर के अधिकारी(बीएलओ) को बैठने के आदेश दिए हैं। 22 सितंबर को बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 209 बीएलओ में से सात बीएलओ गैर हाजिर मिले। गैर हाजिर रहने वाले बीएलओ पर अब कार्रवाई की गाज गिरेगी।

loksabha election banner

बल्लभगढ़ और पृथला विधानसभा क्षेत्र की चुनाव कानूनगो नैना ने बताया कि पृथला विधानसभा क्षेत्र में सभी बीएलओ मतदान केंद्रों पर हाजिर मिले। उन्होंने कहा कि 23 सितंबर को सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केंद्रों पर तय समय सीमा के अंदर बैठे, ताकि जिन मतदाताओं के अभी तक पहचान पत्र नहीं बने हैं और वे मतदाता सूची में अपने नाम दर्ज कराना चाहते हैं, वे मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने दस्तावेज जमा करा सकें। वे मतदाता भी अपने फार्म भर कर जमा करा सकते हैं, जिनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है और वे 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं। कोई अपने नाम में त्रुटि को दुरुस्त कराना चाहे वे भी फार्म भरकर जमा करा सकते हैं। यदि किसी मतदाता का मतदान केंद्र और विधानसभा क्षेत्र बदल गया है, वे भी फार्म जमा करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.