जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने राजमार्ग पर अजरौंदा पुल की बल्लभगढ़ से दिल्ली जाने वाली साइड को लोड टेस्टिग के लिए रविवार तक बंद किया हुआ है। शुक्रवार शाम को ही राजमार्ग और उसके आगे सर्विस रोड पर जाम लगना शुरू हो गया था। शनिवार को भी दिन भर वाहन चालक परेशान होते नजर आए।

अजरौंदा की साइड वाहनों का दबाव न बढ़े, इसे ध्यान में रख ट्रैफिक पुलिस ने रास्ते में ट्रैफिक को दूसरे रास्तों से बदल कर निकालने की व्यवस्था की हुई थी, जिससे लोगों को लंबा सफर तय करने के साथ-साथ रास्तों में इधर-उधर भटकते हुए भी दिखाई दिए।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पलवल और बल्लभगढ़ से दिल्ली जाने वाली ट्रैफिक को बदलने के लिए ट्रैफिक पुल ने दो जगह पर नाका लगाया हुआ था। पलवल से आने वाले लोगों को सेक्टर-58 से निकाला जा रहा था। ये सेक्टर-58-25-55-22-23 से होकर एनआइटी पहुंच रहे थे। बल्लभगढ़ से आने वाली ट्रैफिक को पुलिस ने गुड़ईयर चौक से बाईपास की तरफ निकाला हुआ था। पुलिस ने वाहनों को रोकने के लिए क्रेन और ट्रॉला खड़ा किया हुआ था। यदि कोई ऑटो और वाहन बीच में सेक्टर-6 की सड़क पर मुड़ जाता तो, ट्रैफिक पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल से पहुंच कर उसे पकड़ लेते थे। इन लोगों को यदि एनआइटी की तरफ जाना होता, तो ये सेक्टर-10 या फिर अदालत के मार्ग से होकर बाटा राजमार्ग पुल से होकर आ-जा रहे थे। इस तरह से लोग एक-एक घंटा देरी से अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचे। जिन लोगों का कभी सेक्टरों से आना-जाना नहीं होता, उन्हें खासी दिक्कत उठानी पड़ी। पुल रविवार खोल दिया जाएगा। सबसे कम समय के लिए अजरौंदा पुल की दिल्ली की तरफ जाने वाली साइड को बंद किया गया है। हम यह मानते हैं कि कुछ समय तक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा, पर वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए ही यह काम हो रहा है।

-पीके सिंह, परियोजना प्रबंधक, रिलायंस कंपनी

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप