Move to Jagran APP

एटीएम में नकदी नहीं होने से लोग हो रहे परेशान

शहर में लगे ज्यादातर एटीएम में पिछले दो महीने से शनिवार और रविवार को एटीएम में नकदी नहीं होती है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 05:16 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 05:16 PM (IST)
एटीएम में नकदी नहीं होने 
से लोग हो रहे परेशान
एटीएम में नकदी नहीं होने से लोग हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : शहर में लगे ज्यादातर एटीएम में पिछले दो महीने से शनिवार और रविवार को नकदी नहीं होती है। इसका असर अगले दिन सोमवार को भी देखने को मिलता है। सोमवार को भी यही स्थिति देखने को मिली, जब पूरे दिन शहर के लोग बाइकों से एटीएम से रुपये निकालने के लिए इधर से उधर चक्कर लगाते नजर आए। लोगों की समझ नहीं आ रहा है कि वे इस मामले में शिकायत भी करें, तो किस से करें।

loksabha election banner

शहर में करीब 50 जगह पर एटीएम लगे हुए हैं। इन पर बैंकों ने सुरक्षा के नाम पर चौकीदार भी रखे हुए हैं। इसके बावजूद शहर के ज्यादातर एटीएम में नकदी नहीं होती। बैंक अधिकारी मशीन के सामने ही लगा देते हैं कि कैश नहीं है। किसी व्यक्ति को जरूरत होती है, तो वह बैंक के चक्कर काट कर परेशान हो जाता है। कई बार लोग एक-दूसरे से उधार रुपये लेकर काम चलाते हैं। बैंक में जमा अपने ही रुपये निकालने के लिए आए दिन एक एटीएम से दूसरे एटीएम घूमना पड़ रहा है, ये कैसी व्यवस्था है।

-सागर गोयल, महावीर कालोनी मैं पिछले शनिवार से रुपये निकालने के लिए शहर के सभी एटीएम के चक्कर काट चुका हूं, पर सभी खाली मिले। बैंक प्रबंधकों का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

-नवीन कुमार, सेक्टर-58 बल्लभगढ़ के एटीएम में रुपये नहीं होने की पिछले दो-तीन महीने से समस्या बनी हुई है। इस समस्या के प्रति न तो बैंक अधिकारी गंभीर हैं और न ही प्रशासन।

-रवि कुमार, बहबलपुर पिछले दिनों जब एटीएम उखाड़ने की घटना घटी, तो बैंकों ने रुपये कम रखने शुरू कर दिए। राशि कम होने से जल्दी समाप्त हो जाती है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस विषय में जल्दी ही बैंक अधिकारियों से चर्चा की जाएगी।

-अलभ्य मिश्रा, प्रबंधक जिला अग्रणी बैंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.