Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग ने 21 पेटी नकली सैनिटाइजर पकड़ा

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक व्यक्ति से 21 पेटी नकली हैंड सैनिटाइजर पकड़ा है। उससे चार फैक्टियों के लेबल और सैनिटाइजर बनाने का सामान भी पकड़ा है। सैनिटाइजर के नमूने लेकर जांच के लिए चंडीगढ़ भेज दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 08:17 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 06:16 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग ने 21 पेटी 
नकली सैनिटाइजर पकड़ा
स्वास्थ्य विभाग ने 21 पेटी नकली सैनिटाइजर पकड़ा

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक व्यक्ति से 21 पेटी नकली सैनिटाइजर पकड़ा है। उससे चार फैक्ट्रियों के लेबल और सैनिटाइजर बनाने का सामान भी बरामद हुआ है। सैनिटाइजर के नमूने लेकर जांच के लिए चंडीगढ़ भेज दिए गए हैं।

loksabha election banner

औषधि नियंत्रक संदीप गहलियान ने बताया कि उन्हें सूचना मिली एक व्यक्ति बल्लभगढ़ में नकली सैनिटाइजर मेडिकल स्टोर पर बेचने के लिए आ रहा है। वरिष्ठ औषधि नियंत्रक कर्ण गोदारा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम बनाई गई। इस टीम में पलवल के वरिष्ठ औषधि नियंत्रक कृष्ण कुमार के साथ उन्हें भी शामिल किया गया। टीम राहुल मेडिकल स्टोर के पास उसके आने का इंतजार कर रही थी। तब एक व्यक्ति कार में सैनिटाइजर लेकर आया। टीम ने उससे कागज देखे, तो वो उन फैक्ट्रियों के थे, जिनके पास सैनिटाइजर बनाने के लाइसेंस नहीं थे। इनमें एक पंजाब की फैक्ट्री के नाम से बनाया हुआ था। पंजाब में भी फैक्ट्री संचालकों से बातचीत की, तो उन्होंने भी इससे फर्जी बताया। उसकी कार की तलाशी ली, तो 21 पेटी हैंड सैनिटाइजर बरामद हुआ है। पूछताछ में उसने अपना पता फरीदाबाद के एक केमिकल उद्योग का बताया, जिसे बैंक ने पहले से ही सील किया हुआ है। आरोपित ने गोदाम गांव खेड़ीकलां के पास कच्चे रास्ते पर बनाया हुआ था। वहां से कीप, मग आदि सामान बरामद किया है। उसके सैनिटाजर के नमूने लिए गए हैं। कार से फैक्ट्रियों के फर्जी लेबल बरामद किए हैं। आरोपित ने अपना नाम राजकुमार बताया है। जो मूल रूप में संत कबीर नगर जिला उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और यहां फरीदाबाद संजय कॉलोनी में रहता है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नकली हैंड सैनिटाइजर बनाने वाले राजकुमार व सुखदेव सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायत दी है। नकली हैंड सैनिटाइजर को अदालत के आदेश पर टीम ने सील करके अपने कब्जे में ले लिया है।

-राजीव कुंडू, थाना शहर प्रभारी बल्लभगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.