Move to Jagran APP

फरीदाबाद नगर निगम ने सील कीं 5 ग्रुप हाउ¨सग सोसायटियां

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: नगर निगम ने रविवार छुट्टी वाले दिन सेक्टर-41 की 5 ग्रुप हाउ¨सग

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Dec 2017 06:38 PM (IST)Updated: Sun, 31 Dec 2017 06:38 PM (IST)
फरीदाबाद नगर निगम ने सील कीं 5 ग्रुप हाउ¨सग सोसायटियां
फरीदाबाद नगर निगम ने सील कीं 5 ग्रुप हाउ¨सग सोसायटियां

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: नगर निगम ने रविवार छुट्टी वाले दिन सेक्टर-41 की 5 ग्रुप हाउ¨सग सोसाटियों को सील कर दिया। निगम का इन सोसायटियों पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया है। सील करने से पहले नगर निगम ने बिल्डर्स को बकाया रकम जमा कराने को नोटिस भी दिया था। रकम जमा न कराए जाने के बाद नगर निगम ने अतिरिक्त आयुक्त पार्थ गुप्ता की मौजूदगी में यह कार्रवाई की। सी¨लग के दौरान नगर निगम के संयुक्त आयुक्त, बल्लभगढ़ अमरदीप जैन, एनआइटी के संयुक्त आयुक्त अमरदीप ¨सह, तहसीलदार वीरेंद्र ¨सह तथा अधीक्षण अभियंता रमेश बंसल भी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। पार्थ गुप्ता ने कार्रवाई के बाद मौके पर ही नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की पीठ थपथपाई।

loksabha election banner

इस मामले में नोटिस मिलने पर बिल्डर्स ने गुरुग्राम मंडल आयुक्त के यहां अपील भी की थी। इस पर संज्ञान लेते हुए मंडल आयुक्त ने बिल्डर्स और नगर निगम को अपना पक्ष रखने के लिए नए वर्ष में तीन जनवरी को बुलाया है। बिल्डर इस बात के लिए खफा हैं कि उनकी अपील के बाद जब दोनों पक्षों को नए वर्ष में बुलाया गया है तो सी¨लग नहीं की जानी चाहिए।

नगर निगम ने वर्ष 2013 में सेक्टर-41 में छह सोसायटियों को जमीन की नीलामी की थी। इनमें से पांच सोसायटियां अरिहंत, अ¨हसा नेचर पार्क, मैक्स हाहट, मिनल तथा राइज हाउ¨सग सोसायटियों पर अब भी निगम का 200 करोड़ से ज्यादा बकाया है। इसके चलते ही सीलिगं की कार्रवाई की गई।

------------

जिन लोगों पर नगर नगर का किसी भी रूप में बकाया रहता है, वे नगर निगम में जमा कराएं। बकाया वसूली के मामले में सख्ती बरती जाएगी। लोगों को स्वयं अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। अगर बकाया वसूली को लेकर लोग गंभीर नहीं होंगे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-समीरपाल सरो, निगमायुक्त।

--------------

नगर निगम ने जब जमीन की नीलामी की थी तो उस समय विकास कार्य शुरू किए जाने को आश्वस्त किया गया था। एनएचपीसी कॉलोनी से सूरजकुंड, बड़खल रोड तक रास्ता भी दिया जाना था। नगर निगम ने चार साल में विकास कार्यों पर ध्यान नहीं दिया। अब सी¨लग की कार्रवाई कर दी। हमने मंडल आयुक्त के यहां अपील भी डाली हुई है। यहां तीन जनवरी को सुनवाई होनी है।

-वैभव जैन, चेयरमैन, सेक्टर-41, राइज ग्रुप हाउ¨सग सोसायटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.