Move to Jagran APP

विकास का पहिया कभी नहीं रुकता : डॉ.अनुपमा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : गुरुग्राम से अलग कर नया बनाया गया फरीदाबाद मंडल की पहली आयुक्

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 07:55 PM (IST)
विकास का पहिया कभी 
नहीं रुकता : डॉ.अनुपमा
विकास का पहिया कभी नहीं रुकता : डॉ.अनुपमा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : गुरुग्राम से अलग कर नया बनाया गया फरीदाबाद मंडल की पहली आयुक्त के रूप में डॉ.जी.अनुपमा ने मंगलवार को सेक्टर-16ए स्थित कनाल रेस्ट हाउस में बनाए गए अपने कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया। डॉ.अनुपमा इससे पूर्व फरीदाबाद में ही जिला उपायुक्त व हुडा प्रशासक के रूप में भी काम कर चुकी हैं।

loksabha election banner

कार्यभार संभालने से पूर्व जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त अतुल कुमार व एसडीएम प्रताप ¨सह ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। डॉ.अनुपमा ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक में अधिकारियों से कहा कि जनता से जुड़ी समस्याओं का निपटारा प्राथमिकता के आधार पर करें और मुख्यमंत्री घोषणाओं सहित अन्य सभी प्रकार के निर्माणाधीन विकास कार्यो को भी निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा कराने पर ध्यान दें।

बाद में पत्रकारों से बातचीत में डॉ.अनुपमा ने कहा कि नए मंडल फरीदाबाद में पलवल व नूंह जिला भी शामिल हैं। उनके सामने इन जिलों में बढ़ते हुए शहरीकरण के साथ-साथ ग्रामीण परिवेश से जुड़ी समस्याओं का निराकरण करना भी एक चुनौती रहेगी। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद तेजी से शहरीकरण की ओर बढ़ रहा है, उसी हिसाब से विकास करना भी वक्त की जरूरत है, वहीं दूसरी ओर पलवल व नूंह ग्रामीण बहुल्य जिला हैं। ग्रामीण व शहरी स्तर के सभी प्रकार के समुचित विकास पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि शहरीकरण की दौड़ में आगे फरीदाबाद वासियों को विकास संबंधी गुणवत्तापरक जीवन शैली से जुड़ी सुविधाएं देने के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

पांच बिल्डर्स द्वारा नगर निगम में दस करोड़ रुपये जमा कराने और निगम द्वारा इसे लेने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी संस्थान की अपनी गरिमा होती है और इसको बरकरार रखना सभी का दायित्व है। रुपये जमा कराने व न लेने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है, अगर कोई भी नियमों की अनदेखी करेगा, तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।

इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी पी.डी. शर्मा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जरनैल ¨सह, फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ नगर योजनाकार सतीश पराशर तथा ¨सचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता राजीव बत्रा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.